डिप्टी स्पीकर की ट्रैक पर मिली लाश : ट्रेन के आगे कूदकर दे दी जान….विधान परिषद में कांग्रेस विधायकों ने जबरदस्ती खींचकर उतारा था…..सुसाइड नोट में इस बेइज्जती का किया जिक्र

बैंग्लुरू 29 दिसंबर 2020। कर्नाटक के विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा ने आत्महत्या कर ली है। डिप्टी स्पीकर एसएल धर्मेगौड़ा का शव रेलवे ट्रक पर बरामद हुआ। उनके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। उनकी आत्महत्या के पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है। कुछ दिन पहले कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस के नेताओं ने धर्मेगौड़ा के साथ बदसलूकी की थी और उन्हें कुर्सी से खींचकर उठा दिया था।

विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर धर्मेगौड़ा का शव चिकमंगलुरु में कादुर के नजदीक रेलवे ट्रैक के पास मिला. जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने कहा, “राज्य विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर हैरान करने वाली है. वे काफी शांत और सभ्य नेता थे. इससे राज्य का नुकसान हुआ है.” धर्मेगौड़ा का शव सोमवार रात करीब दो बजे बरामद हुआ.

पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है. पिछले दिनों एस एल धर्मेगौड़ा सुर्खियों में आए थे, जब कर्नाटक विधान परिषद के एक सत्र के दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई थी. कांग्रेस नेताओं ने उन्हें कुर्सी से खींचकर हटा दिया था. धर्मेगौड़ा के शव को आगे की जांच के लिए शिमोगा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है.

आईजीपी वेस्ट ने कहा, “इस मामले की जांच चल रही है. साइट से एक नोट बरामद हुआ है, लेकिन इसमें क्या है, इसका विवरण नहीं दे सकते.” धर्मेगौड़ा की मौत से कर्नाटक की राजनीति में तूफान आने की संभावना है, जिससे कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया जा सकता है. उनके भाई एस एल भोजे गौड़ा भी एमएलसी और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के करीबी नेता हैं.

 

Spread the love