Begin typing your search above and press return to search.

सूरजपुर जिले में दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को अब तक नही मिली एनपीएस की राशि…… संयुक्त शिक्षक संघ ने सँयुक्त संचालक को सौंपा ज्ञापन

सूरजपुर जिले में दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को अब तक नही मिली एनपीएस की राशि…… संयुक्त शिक्षक संघ ने सँयुक्त संचालक को सौंपा ज्ञापन
X
By NPG News

सूरजपुर 6 जनवरी 2021। सूरजपुर जिले में दिवंगत हुवे पंचायत व एल.बी. संवर्ग के शिक्षको के आश्रितों को सन 2014 से अब तक एनपीएस के अंशनदान की राशि तथा लम्बित स्वत्वों का भुगतान नही हो पाया है।
जिले में हुई इस लापरवाही के विरुद्ध छ. ग.प्रदेश सँयुक्त शिक्षक संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष माया सिंह व जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने संभागीय सँयुक्त संचालक से मिल कर समस्त प्रकरणों के निराकरण की मांग रखी।
विदित हो जिले के पंचायत/एल. बी. संवर्ग के शिक्षको की अंशदायी पेंशन योजना हेतु कटौती का आदेश 2012 से लागू था जिस पर 2014 से कटौती प्रारंभ हुई।छ.ग शासन वित्त एवं योजना विभाग मंत्रालय के आदेश क्रमांक 247/एफ 2015-4-01753/वित्त/स्था/चार तथा छ. ग. शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर के आदेश क्रमांक एफ/2/03/2018-20दो के कंडिका क्रमांक 4 में दिवंगत शिक्षको के नॉमिनी को उनके अंशदान की राशि व लंबित स्वत्वों के भुगतान की प्रक्रिया हेतु स्पष्ट निर्देश जारी किया गया है परंतु जिले में एक भी प्रकरण का अब तक समाधान न होने से संघ पदाधिकारियो ने सँयुक्त संचालक श्री के. कुमार से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुवे इस हेतु जिला शिक्षाधिकारी व समस्त विकासखण्ड शिक्षाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देने की मांग की। सँयुक्त संचालक ने संघ पदाधिकारियो को आश्वश्त किया कि शीघ्र ही इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे तथा सरगुजा संभाग में होने वाले पेंशन शिविर में इन समस्त प्रकरणों को शामिल कर निराकरण के लिए पहल की जाएगी। संघ प्रतिनिधि मंडल में आराधना कुशवाहा,प्रियंका सिंह, नीतू सिंह, मोहम्मद शमीम खान, अजीत सिंह, जितेंद तिवारी, नवीन जॉन, महेंद्र सिंह योगेश साही उपस्थित थे।

Next Story