comscore

पत्रकारों की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की, प्रेस क्लब अध्यक्ष ने पत्रकारों की दुर्घटना जन्य आकस्मिक मौत पर परिजनों को 5 लाख की सहायता राशि के प्रावधान पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

रायपुर 1 मार्च 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत छत्तीसगढ़ राज्य के वार्षिक बजट में राज्य के पत्रकारों के मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता राशि का प्रावधान किए जाने की घोषणा की। रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री की इस घोषणा का स्वागत करते हुए उनका आभार जताया है। विधानसभा में बजट प्रस्तुति के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री को पत्रकारों के प्रति उनकी सहृदयता एवम संवेदनशील कदम की सराहना करते हुए कहा कि इससे गंभीर बीमारियों से पीड़ित पत्रकारों एवं उनके परिजनों को इलाज में अब ज्यादा मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि भूपेश बघेल की नेतृत्व में बनी सरकार ने पत्रकारों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि को बढ़ाकर 2 लाख रुपये किया था, जिसे मुख्यमंत्री ने रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष की मांग को देखते हुए अब उसे बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है।

प्रेस क्लब रायपुर के अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने इस मौके पर मुख्यमंत्री से मीडिया से जुड़े लोगों की कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान यदि किसी दुर्घटनावश मौत होती है, तो उनके परिजनों के भरण-पोषण के लिए परिवार के एक सदस्य को उसकी योग्यता के अनुसार शासकीय सेवा में रखे जाने की भी मांग की।

Spread the love