Begin typing your search above and press return to search.

टीचर्स एसोसिएशन की मांग- ट्रेजरी से ही एक दिन के वेतन की कटौती कर ले सरकार….बैंकों से सहयोग राशि जमा करने में आयेगी दिक्कत…..संजय शर्मा ने की शीर्ष अधिकारियों से बातचीत… मिला ये आश्वासन

टीचर्स एसोसिएशन की मांग- ट्रेजरी से ही एक दिन के वेतन की कटौती कर ले सरकार….बैंकों से सहयोग राशि जमा करने में आयेगी दिक्कत…..संजय शर्मा ने की शीर्ष अधिकारियों से बातचीत… मिला ये आश्वासन
X
By NPG News

रायपुर 31 मार्च 2020। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने राज्य सरकार से मांग की है कि उनके संगठन के सभी शिक्षकों के एक दिन के वेतन की कटौती कर खाते में भेजा जाये। पत्र जारी कर एसोसिशन के अध्यक्ष संजय शर्मा ने बैंकों में भीड़ जमा होने के हवाला देते हुए राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मांग की है। टीचर्स एसोसिएशन के प्रेस रिलिज के मुताबिक इस मुद्दे पर संजय शर्मा ने मुख्य सचिव आरपी मंडल व सुब्रत साहू अपर मुख्य सचिव, कमलप्रीत सिंह सचिव सामान्य प्रशासन विभाग, जितेंद्र शुक्ला संचालक शिक्षा से चर्चा भी की है और उन्हे इस बाबत निर्देशित करने का आदेश भी दिया है।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक एसीएस सुब्रत साहू ने सामान्य प्रशासन सचिव कमलप्रीत को निर्देशित किया है। जिसके बाद जीएडी ने वित्त विभाग को इस बाबत निर्देश जारी किया है।

ज्ञातव्य है टीचर्स एसोसिएशन के शिक्षक व कर्मचारी अपने 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने तैयार है, किन्तु अब तक वेतन कटौती किये जाने के शासन द्वारा आदेश प्रसारित नहीं किया गया है, जिससे कोषालय से ही वेतन कटौती मुश्किल हो जाएगा,,ऐसे में शिक्षक अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में कैसे जमा कर पाएंगे,,?

संजय शर्मा के मुताबिक 1 दिन के वेतन को व्यक्तिगत बैंक के माध्यम से जमा करना बैंक में भीड़ बढाने वाला होगा,, साथ ही सभी कर्मचारियो द्वारा ऑनलाइन पोस्टिंग करना संभव नही है,,कही नेटवर्क की समस्या, तो कही तकनीकी जानकारी से पोस्टिंग की समस्या है,,ऐसे में शिक्षक व कर्मचारी चाहकर भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 दिन का वेतन जमा नही कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जीने भी करोना महामारी से निपटने में आवश्यक सहयोग हेतु सभी कर्मचारियों से सहयोग की अपील की थी। जिसके बाद छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि एक विचारवान व बौद्धिक वर्ग होने के नाते ऐसे व्यक्तियों का हमारे प्रदेश के शिक्षको को सहयोग करना ही होगा।

Next Story