Begin typing your search above and press return to search.

दिवंगत शिक्षक के परिजनों को 50 लाख का बीमा देने की मांग….रोड एक्सीडेंट में आज शाम हुई थी शिक्षक की मौत…. राशन वितरित कर वापस लौट रहे थे शिक्षक

दिवंगत शिक्षक के परिजनों को 50 लाख का बीमा देने की मांग….रोड एक्सीडेंट में आज शाम हुई थी शिक्षक की मौत…. राशन वितरित कर वापस लौट रहे थे शिक्षक
X
By NPG News

राजनांदगांव (मोहला) 4 अप्रैल 2020। बच्चों को मध्याह्न भोजन का राशन वितरित कर लौट रहे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत ने पूरी शिक्षक जगत में मायूसी में डूबो दिया है। मुसीबत की घड़ी में सभी शिक्षकों ने दिवंगत शिक्षक के परिजनों के साथ खड़े होने की बात कही है। वहीं अलग-अलग संगठनों ने लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे शिक्षक के लिए 50 लाख के बीमा की मांग की है। आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे रहने के एवज में 50 लाख के बीमा की बात कही थी।

शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि ये मौत लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे शिक्षक की हुई है, लिहाजा केंद्र सरकार की तरफ से की गयी घोषणा के मुताबिक स्वास्थ्यकर्मियों के तर्ज पर शिक्षक को भी 50 लाख की बीमा का लाभ मिलना चाहिये। आपको बता दें कि राजनांदगांव जिला के मोहला ब्लॉक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मिस्प्री के शिक्षक दाऊ लाल कोल्हे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शाला से घर-घर में जाकर सूखा चावल,दाल वितरण कार्य किया तथा घर जाते समय सांगली (भोजटोला) मोड़ में अनियंत्रित होकर गिर जाने की वजह से गंभीर चोट आने के कारण शिक्षक की मृत्यु हो गई। सरपंच द्वारा घटना की जानकारी फेडरेशन के ट्राइबल विभाग प्रभारी राधेश्याम नेताम को दी गई और नेताम सर के द्वारा तत्काल 108 को कॉल करके एम्बुलेंस के द्वारा शिक्षक को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फेडरेशन द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,शिक्षा मंत्री डॉ, प्रेमसाय सिंह टेकाम से मृत शिक्षक को 50 लाख की बीमा राशि प्रदान करने की मांग किया है।
फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा,राजनांदगांव जिलाध्यक्ष शंकर साहू, प्रांतीय प्रवक्ता विकास मानिकपुरी, प्रांतीय महामंत्री राजकुमार यादव, प्रांतीय महासचिव प्रेमलता शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कीर्तन मंडावी,जिला महासचिव शिव शंकर कोर्राम, जिला महामंत्री राजकुमार सरजारे,जिला संयुक्त सचिव मीतेंद्र बघेल, ट्राइबल विभाग प्रभारी राधेश्याम नेताम,राजेश निषाद, ब्लॉक अध्यक्ष सुनील शर्मा, ब्लॉक सचिव मक्खन साहू, अंबागढ़ चौकी ब्लॉक अध्यक्ष देव कुमार यादव,सचिव राजेश्वर साहू,खेमचंद ठाकुर,पवन चंद्रवंशी,आलोक मसीह,अमित बांबेश्वर, पुनीत बड़ेंद्र,दिनेश उसेंडी,वीरेन्द्र साहू,ब्लॉक कोषाध्यक्ष सुशील शांडिल्य, उमाशंकर दिल्लीवार,महिला प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष श्रीमती किरण बाला लाटीया,जिला संयोजक सरिता खान, जिला सचिव अंजूषा वैष्णव, अंजू साहू, लक्ष्मी गेडाम,असरानी देशमुख, फूल बाई आर्य,शशि साहू, विद्या श्रीरंगे,अनीता वर्मा, प्रणिता साहू,गायत्री मंडावी,भुनेश्वरी सहारे सहित जिले के हजारों फेडरेशन के साथियों ने शिक्षक के असामयिक मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त किये तथा उच्चाधिकारियों से चर्चा कर यथासम्भव मदद की बात की।

Next Story