Begin typing your search above and press return to search.

Sanjay Singh News: संजय सिंह ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई अर्जी

Sanjay Singh News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है, जिसकी जांच ईडी कर रही है।

Sanjay Singh News: संजय सिंह ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई अर्जी
X
By Npg

Sanjay Singh News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है, जिसकी जांच ईडी कर रही है। गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम.के नागपाल ने मंगलवार को सिंह की ईडी हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी थी, जो आज खत्म हो रही है।

सजय सिंह के वकील ने जब मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति संजीव नरूला की खंडपीठ के समक्ष उठाया, तो उच्च न्यायालय शुक्रवार को सिंह की याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया। सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देते हुए कहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तारी का आधार नहीं बताया है।

मंगलवार को ईडी ने न्यायाधीश नागपाल से इस आधार पर उनकी आगे की हिरासत की मांग की थी कि इस मामले से संबंधित ईडी के कुछ गोपनीय दस्तावेजों के अधिग्रहण के स्रोत के संबंध में उनका व्यवहार पूरी तरह से असहयोगात्मक था।

वित्तीय जांच एजेंसी ने 4 अक्टूबर को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था।

Next Story