Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi News: राहुल ने आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार से बातचीत का वीडियो किया शेयर

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना में आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों से मुलाकात के कुछ दिनों बाद शनिवार को अपनी मुलाकात का एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि अगर उन्हें सही समय पर सरकारी सहायता दी गई होती, तो वह जीवित होते, लेकिन बीआरएस और भाजपा की 'दोराला' सरकार दक्षिणी राज्य के लोगों की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ है।

Rahul Gandhi News: राहुल ने आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार से बातचीत का वीडियो किया शेयर
X
By Npg

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना में आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों से मुलाकात के कुछ दिनों बाद शनिवार को अपनी मुलाकात का एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि अगर उन्हें सही समय पर सरकारी सहायता दी गई होती, तो वह जीवित होते, लेकिन बीआरएस और भाजपा की 'दोराला' सरकार दक्षिणी राज्य के लोगों की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ है। कांग्रेस नेता ने अपने यूट्यूब चैनल पर 'पीड़ा के बीज: कांग्रेस की गारंटी के साथ किसान संकट से निपटना' शीर्षक से वीडियो साझा किया।

राहुल गांधी ने कहा, "महात्मा गांधी ने एक बार कहा था, सबसे महत्वपूर्ण आवाज पंक्ति में अंतिम व्यक्ति की होती है। कुम्मारि चंद्रैया की आवाज ऐसी ही थी। लेक‍िन 'दोराला' बीआरएस सरकार ने उन्हें विफल कर दिया। वह तेलंगाना के एक छोटे किसान थे, जो संघर्ष कर रहे थे।" गुजारा पूरा करने के लिए और कर्ज के बोझ से दबे हुए। वह अपने प्यारे परिवार को छोड़कर आत्महत्या कर गए।''

कांग्रेस नेता ने कहा,"अगर उन्हें सही समय पर सरकारी सहायता दी गई होती, तो वह अभी भी जीवित होते और अपने प्रियजनों के बीच होते। बीआरएस और भाजपा की 'दोराला' सरकार तेलंगाना के लोगों की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ है। कांग्रेस सरकार ने बदलाव लाया? बिल्कुल, हां,'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी करोड़ों ऐसी आवाजों की आकांक्षाओं का प्रकटीकरण है, जो पंक्ति में आखिरी पायदान पर खड़ी हैं।

"हमारी गारंटी तेलंगाना में हमारे लोगों को न्यूनतम मंजिल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। कुम्मारी तिरुपथम्मा ने मुझे बताया कि उनका परिवार ऋण के बोझ से जूझ रहा है। यह बहुत जल्द बदल जाएगा। कांग्रेस की प्रजाला सरकार महालक्ष्मी को 2,500 रुपये प्रदान करेगी महिलाओं को प्रति माह, मुफ्त बस यात्रा, 500 रुपये में गैस सिलेंडर देगी।

उन्होंने कहा कि रायथु भरोसा योजना के तहत कांग्रेस किसानों को प्रति वर्ष 15,000 रुपये, कृषि मजदूरों को प्रति वर्ष 12,000 रुपये प्रदान करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा, "हमारी लड़ाई अब हमारे सभी लोगों के लिए 'न्याय' सुनिश्चित करने की है। अब पूरे भारत में जन-केंद्रित शासन के युग को वापस लाने का समय आ गया है।"

वीडियो में राहुल गांधी को कुम्मारी चंद्रय्या, उनके बेटे के साथ बातचीत करते और चर्चा करते हुए देखा जा सकता है कि वे कर्ज के जाल में कैसे फंस गए। उन्होंने उनकी कृषि भूमि का भी दौरा किया।

तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस ने राज्य में छह गारंटी का वादा किया है और 2014 में अपने गठन के बाद पहली बार दक्षिणी राज्य में सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है।

Next Story