Begin typing your search above and press return to search.

Loksabha Chunav 2024: आप ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सोमनाथ भारती समेत इन नेताओं को दिया टिकट...

Loksabha Chunav 2024: आम आदमी पार्टी ने बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली और हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं किसे मिला है इस बार लोकसभा के चुनावी मैदान में भाग लेने का टिकट।

Loksabha Chunav 2024: आप ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,  सोमनाथ भारती समेत इन नेताओं को दिया टिकट...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Loksabha Chunav 2024 नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नाम है।

मालूम ही कि आम आदमी पार्टी इस बार INDIA गठबंधन का हिस्सा है और वह राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रही है। दोनों पार्टियों में सीट शेयरिंग पहले ही हो चुकी है, जिसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

आम आदमी पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में साउथ दिल्ली से सहीराम, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती और ईस्ट दिल्ली से कुलदीप कुमार को टिकट दिया गया है। वहीं, हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता चुनाव लड़ेगे।

गुजरात की 24 सीटों पर कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी और दो सीटों पर आप के उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली पर चुनाव लड़ेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story