Begin typing your search above and press return to search.

Jayant Sinha: गौतम गंभीर के बाद अब जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान...

Jayant Sinha: जयंत सिन्हा ने उन्हें हजारीबाग और देश के लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।

Jayant Sinha: गौतम गंभीर के बाद अब जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Jayant Sinha नई दिल्ली। पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड के हजारीबाग से लोकसभा सांसद जयंत सिन्हा ने भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है। जयंत सिन्हा ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें चुनावी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि वह भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

जयंत सिन्हा ने उन्हें हजारीबाग और देश के लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार भी व्यक्त किया है। जयंत सिन्हा ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।"

हालांकि, चुनावी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद भी पार्टी के लिए काम करने का वादा करते हुए उन्होंने आगे कहा, "मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। मुझे पिछले दस वर्षों में भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी और भाजपा नेतृत्व द्वारा कई अवसर दिए जाने का आशीर्वाद मिला है। सभी के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता। जय हिन्द!"

बता दें कि जयंत सिन्हा के पोस्ट से कई घंटे पहले पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने भी शनिवार को एक्स पर पोस्ट कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने का आग्रह किया था ताकि वह अपनी क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं पर ध्यान दे सके। गौतम गंभीर ने उन्हें लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी कहा था।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story