Begin typing your search above and press return to search.

Jammu News: शाह और नड्डा ने जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ की बैठक, चुनावी तैयारियों पर हुई चर्चा

Jammu News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों और भाजपा संगठन को मजबूत बनाने के तौर तरीकों पर चर्चा की।

Jammu News: शाह और नड्डा ने जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ की बैठक, चुनावी तैयारियों पर हुई चर्चा
X
By Npg

Jammu News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों और भाजपा संगठन को मजबूत बनाने के तौर तरीकों पर चर्चा की। सोमवार को अमित शाह के आवास पर हुई बड़ी बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, जम्मू कश्मीर प्रभारी तरुण चुग, सह प्रभारी आशीष सूद, जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना और कविंदर गुप्ता सहित जम्मू कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप से जुड़े कई अहम नेता शामिल हुए।

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर भाजपा नेताओं के साथ बैठक में शाह ने प्रदेश के सुरक्षा हालात के साथ-साथ राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की। जम्मू- कश्मीर में इस साल के अंत तक होने वाले विभिन्न स्थानीय निकायों के चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के तौर तरीकों को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

दरअसल, पार्टी प्रदेश में होने वाले सभी स्तरों के चुनाव के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रही है और पार्टी पूरे प्रदेश में खासतौर से कश्मीर घाटी में अपने संगठन को मजबूत बनाने का पूरा प्रयास कर रही है। पार्टी की कोशिश है कि प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय के चुनावों में जोरदार प्रदर्शन कर आगामी विधानसभा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में एक बेहतर राजनीतिक माहौल बनाया जाए। पार्टी ने इसे लेकर सोमवार को दिल्ली में दो राउंड की उच्चस्तरीय बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भी बैठक कर राज्य में सुरक्षा के हालात का जायजा लिया। उन्‍होंने आगामी चुनावों के मद्देनजर राज्य में शांति का माहौल और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर उपराज्यपाल के साथ चर्चा की।

बैठकों के इस दौर को देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि राज्य में इस वर्ष के अंत तक होने वाले स्थानीय निकाय के चुनावों के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में अगले वर्ष के शुरुआती महीनों में कभी भी विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं।

Next Story