Begin typing your search above and press return to search.

Gujarat News: NHRC ने केमिकल फैक्ट्री विस्फोट त्रासदी पर गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया

Gujarat News:राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने गुजरात के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को नोटिस जारी कर उस दुःखद घटना पर व्यापक रिपोर्ट मांगी है, जिसमें सूरत स्थित एक रसायन विनिर्माण कारखाने में सात श्रमिकों की जान चली गई थी।

Gujarat News: NHRC ने केमिकल फैक्ट्री विस्फोट त्रासदी पर गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया
X
By Npg

Gujarat News: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने गुजरात के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को नोटिस जारी कर उस दुःखद घटना पर व्यापक रिपोर्ट मांगी है, जिसमें सूरत स्थित एक रसायन विनिर्माण कारखाने में सात श्रमिकों की जान चली गई थी।

यह घटना 30 नवंबर को हुई थी जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि 27 अन्य घायल हो गए थे।

विस्फोट कथित तौर पर अत्यधिक ज्वलनशील रसायनों से भरे एक टैंक में हुआ था। हादसे ने फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से संभावित लापरवाही के बारे में सवाल उठाए हैं। एनएचआरसी घटना की जांच कर रहा है।

एनएचआरसी ने मुख्य सचिव और महानिदेशक को औपचारिक नोटिस भेजकर चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है।

इसने अधिकारियों से कहा है कि रिपोर्ट में घटना के विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं को शामिल किया जाना चाहिए। इसमें प्राथमिकी की स्थिति, पीड़ितों द्वारा प्राप्त चिकित्सा उपचार के बारे में विवरण और मृतकों और घायल व्यक्तियों के परिवार को मुआवजे की जानकारी शामिल की जा सकती है।

एनएचआरसी ने इस दुःखद घटना के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में भी जानकारी मांगी है, जिसका उद्देश्य प्रभावित श्रमिकों के लिए न्याय सुनिश्चित करना है।

Next Story