Begin typing your search above and press return to search.

दिल्ली के 80 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को घर वापस भेजा गया, पुलिस जांच में जुटी...

दिल्ली के 80 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को घर वापस भेजा गया, पुलिस जांच में जुटी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में 80 से अधिक स्कूलों में बम होने की धमकी भरे ईमेल मिलने से हड़कंप मच गया है। इस खबर के बाद इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। मामले में पुलिस भी इन स्कूलों में पहुंची है और जांच कर रही है। साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ईमेल भेजने वाले के आईपी एड्रेस तलाशने में जुटी है। दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस कमिशनर से बात कर मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, आज सुबह दिल्ली और नोएडा के 80 से अधिक स्कूलों को एक धमकी भरे ईमेल भेजे गए। इन ईमेल में स्कूलों में बम रखे होने की बात कही गई थी। इसकी खबर जैसे ही स्कूलों को हुई तो हड़कंप मच गया। स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को जल्द से जल्द स्कूल से निकाल कर घर भेजा गया। पुलिस ने बच्चों के परिजनों से बिल्कुल भी नहीं घबराने की बात कही।

धकमी भरा ईमेल किस आईपी एड्रेस से भेजा गया और उसकी मंसा क्या थी, इसकी जांच दिल्ली पुलिस के द्वारा की जा रही है। दिल्ली और नोएडा के जिन स्कूलों को ये धमकी भरे ईमेल मिले हैं, उनमें डीपीएस, मदर मैरी, संस्कृत स्कूलों जैसे कई प्रतिष्ठित स्कूल शामिल है। दिल्ली की साइबर टीम आईपी एड्रेस तलाशने में जुटी हुई है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर किस आईपी एड्रेस से मेल किया गया है। जांच के दौरान पुलिस ने इस मामले को फेक मेल बताया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये एक फेक मेल था और किसी ने ऐसा जानबूझकर किया है। पुलिस के मुताबिक अब इन स्कूलों में तलाशी अभियान को रोक दिया गया है। मेल भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है।

इधर, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा है कि कुछ स्कूलों को बुधवार सुबह बम की धमकी मिली। छात्रों को घर भेजकर स्कूल परिसर की तलाशी की गई। लेकिन अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। हम पुलिस और स्कूलों के संपर्क में हैं।

स्कूलों में बम की धमकी मिलने पर नई दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार महला ने क्या कुछ कहा नीचे देखें वीडियो...

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story