Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Liquor Scam : BRS नेता के. कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Liquor Scam : दिल्ली की शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बीआरएस नेता के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट 1 अप्रैल को के कविता की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी.

Delhi Liquor Scam : BRS नेता के. कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
X
By Ragib Asim

Delhi Liquor Scam : दिल्ली की शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बीआरएस नेता के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट 1 अप्रैल को के कविता की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी. ईडी ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए कोर्ट में आवेदन दाखिल किया था. वहीं के कविता ने कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी. इसके लिए उन्होंने अपने बेटे की बोर्ड परीक्षा का हवाला दिया था.

ईडी ने कविता की जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. वहीं कविता के वकील ने कोर्ट से कहा कि जब तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहती है तब तक उनके मुवक्किल को अंतरिम जमानत दी जाए. जिसका ईडी ने विरोध किया. ईडी ने कोर्ट से कहा कि के कविता काफी प्रभावशाली हैं. ऐसे में अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो वो सबूतों को नष्ट कर सकती हैं साथ ही गवाहों को भी प्रभावित कर सकती हैं. जिससे जांच पर असर पड़ेगा और जांच प्रभावित होगी.

ईडी ने कहा कि इस मामले में जांच एजेंसी लगातार आरोपी की भूमिका की जांच कर रही है. साथ ही अपराध के जरिए कमाई गई आय का पता लगाने की कोशिश कर रही है. ईडी ने कहा कि जो लोग इस अपराध की आय से जुड़े हुए हैं उनका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. ईडी ने ये भी कहा कि सामान्य जांच से आर्थिक अपराध की जांच ज्यादा कठिन है.क्योंकि आर्थिक अपराध करने वाले साधन संपन्न और प्रभावशाली होते हैं. ऐसे में इनकी समाज में अच्छी खासी पैठ होती है. ऐसे में ये लोग अपराध की साजिश बेहद शातिराना तरीके से करते हैं. इसीलिए जांच को आगे बढ़ना कई बार कठिन होता है.

इसके साथ ही ईडी का ये भी कहा कि इस बात के सबूत हैं कि के कविता ने दूसरे लोगों के साथ मिलकर साजिश रची और पॉलिसी में एंट्री के लिए 100 करोड़ रुपए की रिश्वत आगे पहुंचाई. ईडी ने कहा कि proceed of crime के जरिए के.कविथा ने कंपनी मेसर्स इंडोस्पिरिट में अपने करीबी अरुण पिल्लई को मुखोटा बनाकर 192.8 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की. ईडी ने कहा कि के बीआरएस नेता के कविता ने अलग-अलग तरीके से अपराध की आय से कुल 292.8 करोड़ की कमाई की. वहीं के कविता का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं बल्कि पॉलिटिकल लॉन्ड्रिंग का मामला है. इससे पहले भी कविचा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. आपको बता दें कि शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाल ही में हिरासत में लिया गया है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story