Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Drug Bust: दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग्स गैंग का भंडाफोड़! 2 हजार करोड़ की 500 किलो कोकीन की जब्त

Delhi Drug Bust: दिल्ली में मादक पदार्थ की तस्करी का अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने छापेमारी में 560 किलोग्राम कोकिन जब्त किया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Delhi Drug Bust: दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग्स गैंग का भंडाफोड़! 2 हजार करोड़ की 500 किलो कोकीन की जब्त
X
By Ragib Asim

Delhi Drug Bust: दिल्ली में मादक पदार्थ की तस्करी का अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने छापेमारी में 560 किलोग्राम कोकिन जब्त किया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। छापेमारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिणी दिल्ली में की है। मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल सेल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी दी है।

प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि तस्करी में गिरफ्तार मुख्य आरोपी तुषार गोयल को उसके 2 साथी हिमांशु और औरंगजेब और एक बाहरी तस्कर भरत जैन के साथ गिरफ्तार किया गया है। तुषार दिल्ली के पॉश इलाके वसंत विहार का निवासी है। तीनों बुधवार को महिपाल एक्सटेंशन के गोदाम में मुंबई के कुर्ला पश्चिम निवासी तस्कर भरत को कोकिन और गांजा देने आए थे। तुषार के पास से 15 किलो कोकिन और बाकी खेप गोदाम से बरामद की गई है।

दिल्ली के तिलक नगर इलाके में 2 दिन पहले दिल्ली पुलिस ने 2 अफगानी नागरिकों को 400 ग्राम हेरोइन औऱ 160 ग्राम कोकिन के साथ गिरफ्तार किया था। इसी दिन कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विदेशी यात्री के पास से 24 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 1 किलो 500 ग्राम से अधिक कोकिन बरामद की थी। विदेशी लाइबेरिया का नागरिक है, जो दुबई से दिल्ली आया था। पुलिस इससे भी तार जोड़ रही है।

कुशवाहा ने बताया कि हाल के दिनों में यह कोकीन की सबसे बड़ी खेप है और इसके आगे और पीछे के तार मध्य पूर्वी देश की ओर इशारा करते हैं। उन्होंने बताया कि अभी प्रमुख तौर पर एक बड़े हैंडलर की जानकारी सामने आई है, लेकिन अभी जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में जो खेप पकड़ी गई है वह भी उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से आई थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story