Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Crime News: गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार, Ex MLA दीप मल्होत्रा के घर पर की थी फायरिंग

Delhi Crime News: पंजाबी बाग इलाके में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व विधायक के आवास के सामने जबरन वसूली के लिए सात से आठ राउंड फायरिंग करने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया गया है।

Delhi Crime News: गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार, Ex MLA दीप मल्होत्रा के घर पर की थी फायरिंग
X
By Manish Dubey

Delhi Crime News: पंजाबी बाग इलाके में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व विधायक के आवास के सामने जबरन वसूली के लिए सात से आठ राउंड फायरिंग करने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया गया है। अपराध शाखा के एक अधिकारी के अनुसार, शार्पशूटरों की पहचान हरियाणा के रहने वाले आकाश उर्फ कस्सा (23) और नितेश उर्फ सिंटी (19) के रूप में हुई है।

3 दिसंबर को पंजाबी बाग थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को दीप मल्होत्रा के आवास के सामने फायरिंग की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को घर के मुख्य गेट के पास चार खाली कारतूस मिले।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि एक विशेष पुलिस टीम को घटना की जांच का काम सौंपा गया था। तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से, हरियाणा के सोनीपत के एक गांव में आकाश नाम के एक शार्पशूटर का पता लगाया गया। रवींद्र सिंह यादव ने कहा, "आकाश को पकड़ लिया गया और उसने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया और अपने सह-आरोपी नितेश का नाम बताया, उसे भी पकड़ लिया गया।"

अपराध में इस्तेमाल पिस्तौल, कारतूस और एक चोरी की बाइक भी बरामद कर ली गई। आकाश ने बराड़-बिश्नोई गिरोह के साथ अपनी संलिप्तता का खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें दीप मल्होत्रा को डराने का निर्देश दिया गया था जो शराब के कारोबार में शामिल है। विशेष सीपी ने कहा, "गिरोह कई लेयर्स के साथ काम करता था और शार्पशूटर घटना से पहले एक-दूसरे से अनजान थे।"

यादव ने कहा कि पूछताछ के दौरान, आकाश ने हत्या के प्रयास के आरोप में जेल जाने के दौरान गिरोह के साथ अपने जुड़ाव का खुलासा किया। वह हरियाणा के मोहना में हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद था। जेल में उसकी मुलाकात बराड़-बिश्नोई गिरोह के सदस्यों से हुई और वह गिरोह में शामिल हो गया।

हाल ही में, उसे सिग्नल ऐप के माध्यम से गोल्डी बराड़ से नितेश और गिरोह के अन्य सदस्यों से मिलकर अपनी योजना को अंजाम देने के निर्देश मिले। पूर्व विधायक (फरीदपुर, पंजाब) पंजाब में शराब का कारोबार चला रहे थे और उनके द्वारा मांगी गई रंगदारी नहीं दे रहे थे।

विशेष सीपी ने आगे खुलासा किया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय गिरोह ने दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और राजस्थान में जबरन वसूली गतिविधियों को अंजाम दिया। उनके तौर-तरीकों में धनी व्यक्तियों को निशाना बनाना, विभिन्न माध्यमों से मांगें पहुंचाना और डर की रणनीति का उपयोग करना शामिल था, जिसमें अक्सर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लिया जाता था।

Next Story