Begin typing your search above and press return to search.

CM गिरफ्तार: जेल से चलाएंगे सरकार, इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हुई गिरफ्तारी...

CM arrested: शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। लगातार 9 समन भेजने के बाद ईडी की टीम 10वें समन के साथ ये कार्रवाई की है।

CM गिरफ्तार: जेल से चलाएंगे सरकार, इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हुई गिरफ्तारी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। शराब नीति मामले में हुई 2 घंटो की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने पहले 10वां समन जारी किया और उसके बाद उनके आवास पर पहुंची। जहां सीएम से दो घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज भी केजरीवाल के आवास पर मौजूद रहे। PMLA की धारा 50 के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज किया गया।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि अगर सीएम केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे। सीएम अपना इस्तीफा नहीं देंगे।

जानिए गिरफ्तारी से पहले क्या कुछ हुआ

केंद्रीय प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) की एक टीम इस वक्‍त दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर पहुंची थी। ईडी की टीम में आला अफसर शामिल थे। इस वजह से केजरीवाल की गिरफ्तारी की अटकले लगाई जाने लगी थी।

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका इस वजह से व्‍यक्‍त की जा रही थी क्‍योंकि लोवर कोर्ट के बाद आज हाईकोर्ट ने भी गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में ईडी के आला अफसरों के उनके निवास पर पहुंचने से कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

बता दें कि दिल्‍ली शराब घोटाला में ईडी केजरीवाल को पूछताछ के लिए लगातार बुला रही थी। बार-बार समन भेजे जाने के बावजूद केजरीवाल ईडी के कार्यालय नहीं पहुंचे उल्‍टे समन को कोर्ट में चुनौती देते रहे थे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story