Begin typing your search above and press return to search.

Arvind Kejriwal News: ईडी के छठे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, तरूण चुघ बोले "खुद को संविधान से ऊपर मानते हैं केजरीवाल"

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ED के सामने पेश नहीं हुए. ED ने आबकारी नीति घोटाले मामले में सोमवार को अरविंद केजरीवाल को बुलाया था. ईडी ने केजरीवाल को छठी बार समन भेजा है

Arvind Kejriwal News: ईडी के छठे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, तरूण चुघ बोले खुद को संविधान से ऊपर मानते हैं केजरीवाल
X
By Neha Yadav

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ED के सामने पेश नहीं हुए. ED ने आबकारी नीति घोटाले मामले में सोमवार को अरविंद केजरीवाल को बुलाया था. ईडी ने केजरीवाल को छठी बार समन भेजा है, लेकिन वह एक बार भी उपस्थित नहीं हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक़, केजरी वाला ने समन को असंवैधानिक करार दिया है, जबकि फिलहाल ईडी के सामने पेश होने की वैधता की अदालत जांच कर रही है. आप के सूत्रों ने कहा, "दिलचस्प बात यह है कि ईडी ने इस मामले को खुद अदालत में लाने की पहल की है। लगातार समन जारी करने की बजाय ईडी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए, जिससे उचित कानूनी प्रक्रिया शुरू हो सके"

बता दें ईडी ने 31 जनवरी को केजरीवाल को समन जारी किया था और उन्हें 2 फरवरी को उसके सामने पेश होने के लिए कहा था। यह आप संयोजक को जारी किया गया पांचवां समन था. वित्तीय जांच एजेंसी की शिकायत में आरोप लगाया गया कि केजरीवाल जानबूझकर समन का पालन नहीं करना चाहते हैं और इसके लिए "उल्टे-सीधे बहाने" बनाते हैं.एजेंसी ने कहा था, "अगर उनके जैसे उच्च पदस्थ सार्वजनिक पदाधिकारी ने कानून की अवज्ञा की, तो यह आम लोगों के लिए एक गलत उदाहरण स्थापित करेगा.

वही इस पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने कहा, "केजरीवाल खुद को देश के कानून और संविधान से ऊपर मानते हैं... वे जांच एजेंसियों के सामने जाने से डर क्यों रहे हैं?... केजरीवाल की दिल्ली और पंजाब की सरकार पूरी तरह खनन, शराब और मोहल्ला क्लिनिक की लूट में लिप्त है..."

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story