Begin typing your search above and press return to search.

Arvind Kejriwal Health Update: राउज एवेन्यू कोर्ट में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबीयत, शुगर लेवल हुआ कम

Arvind Kejriwal Health Update: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार को कथित शराब घोटाले की सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई। उनका शुगर लेवल कम हो गया, जिसके बाद उन्हें दूसरे कमरे में ले जाया गया।

Arvind Kejriwal Health Update: राउज एवेन्यू कोर्ट में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबीयत, शुगर लेवल हुआ कम
X
By Ragib Asim

Arvind Kejriwal Health Update: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार को कथित शराब घोटाले की सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई। उनका शुगर लेवल कम हो गया, जिसके बाद उन्हें दूसरे कमरे में ले जाया गया। उन्हें कोर्ट स्टाफ के कमरे में चाय और बिस्किट के लिए ले जाया गया।

कोर्ट में क्या हुआ?

कोर्ट में सीबीआई की रिमांड पर सुनवाई चल रही थी। इस दौरान केजरीवाल ने शुगर लेवल कम होने का हवाला देते हुए अदालत से कुछ खाने की इजाजत मांगी। अदालत ने उन्हें बराबर के कमरे में भोजन करने की अनुमति दी।

केजरीवाल की गिरफ्तारी

बुधवार को एक नए घटनाक्रम में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को कथित आबकारी घोटाले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी। विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत के आदेश के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने अदालत से केजरीवाल को गिरफ्तार करने की अनुमति का अनुरोध किया था। केजरीवाल को तिहाड़ जेल से अदालत में पेश किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस

बुधवार को ही केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी वह याचिका वापस ले ली, जिसमें उन्होंने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में निचली अदालत से मिली जमानत पर अंतरिम रोक लगाने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस एसवीएन भट्टी की अवकाशकालीन पीठ ने केजरीवाल को अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति दी।

वकील का बयान

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'हम सभी प्रासंगिक विवरण रिकॉर्ड में लाने और उच्च न्यायालय के 25 जून के आदेश को चुनौती देने के लिए एक महत्वपूर्ण अपील दायर करना चाहते हैं, जिसमें जमानत आदेश पर अंततः रोक लगा दी गई थी।'

तिहाड़ जेल में पूछताछ

केजरीवाल फिलहाल आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में जेल में हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही है। सोमवार को सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story