Begin typing your search above and press return to search.

Amul Milk: अब अमेरिकी पियेंगे भारत का दूध, भारतीय कंपनी ने किया बेचने का ऐलान...

Amul Milk: अमेरिका में भारतीय और एशियाई लोगों की संख्‍या भी काफी है. उन्होंने कहा कि अमूल को उम्मीद है कि वह ब्रांड का विस्तार करेगा और पिछले दिनों हुए गोल्‍डन जुबली समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिए गए लक्ष्य के अनुरूप सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनेगा.

Amul Milk: अब अमेरिकी पियेंगे भारत का दूध, भारतीय कंपनी ने किया बेचने का ऐलान...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली. अमेरिका में अब अमूल दूध बिकेगा. इसका ऐलान अमूल ब्रांड ने किया है. अमेरिका में किसी भारतीय डेयरी ब्रांड की ये पहली एंट्री है. Amul ने अमेरिका में फ्रेश मिल्‍क प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करने का प्‍लान बना रही है, जिसे लेकर गुजरात की इस कंपनी ने अमेरिका के पूर्वी तट और मध्यपश्चिमी बाजारों में फ्रेश मिल्‍क बेचने के लिए मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (MMPA) के साथ डील की है.

जीसीएमएमएफ के मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता ने कहा कि, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल अमेरिका में अपने मिल्‍क प्रोडक्‍ट को लॉन्च करेगा. अमेरिका के 108 साल पुराने डेयरी सहकारी संघ – मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से करार किया है.

जयेन मेहता ने आगे कहा कि अमेरिका में भारतीय और एशियाई लोगों की संख्‍या भी काफी है. उन्होंने कहा कि अमूल को उम्मीद है कि वह ब्रांड का विस्तार करेगा और पिछले दिनों हुए गोल्‍डन जुबली समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिए गए लक्ष्य के अनुरूप सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनेगा. अमूल भारत में बहुत लोकप्रिय है. भारत में ‘श्वेत क्रांति’ लाने में अमूल का बड़ा योगदान है. इसकी सफलता ने ही भारत में डेयरी को-ऑपरेटिव को बड़े पैमाने पर फैलाया और इसी के चलते नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की भी नींव पड़ी. नीचे देखें वीडियो...


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story