दिल्ली हिंसा: आईबी अधिकारी की हत्या मामले में आप पार्षद के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, फैक्ट्री भी सील

नईदिल्ली 27 फरवरी 2020। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। दयालपुर पुलिस स्टेशन ताहिर हुसैन के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है।

इससे पहले ताहिर हुसैन पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी फैक्ट्री को सील कर दिया था। यह फैक्ट्री दिल्ली के खजूरी खास इलाके में थी। बता दें कि दिल्ली में हुई हिंसा के बाद ताहिर का नाम सामने आया था। उनपर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप के अलावा हिंसा फैलाने का भी आरोप लगा था। एक वीडियो में ताहिर हुसैन के घर की छत पर पेट्रोल बम, गुलेल, पत्थर आदि दिखाई दिए थे।

इस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हिंसा में जिन्हें घरों का जला दिया गया उन्हें 5 लाक रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं जिनकी दुकान जला दी गई उन्हें 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में एसडीएम तैनात किए जाएंगे। दिल्ली हिंसा में हिंदू और मुसलमान दोनों का नुकसान हुआ है।उन्होंने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

Spread the love