आज से शुरू हुई दिल्ली मेट्रो सर्विस, सफर करने से पहले पढ़लें यह खबर….

नई दिल्ली 7 सितम्बर 2020  : राजधानी दिल्ली में आज से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) सर्विस दोबारा शुरू हो गई है. कोरोना वायरस की वजह से 22 मार्च को बंद हुई दिल्ली मेट्रो 169 दिन के बाद आखिरकार लोगों के लिए आज से शुरू हो गई. इसकी शुरुआत करने को लेकर मेट्रो की तरफ से पहले ही पूरी तैयारियां कर ली गई थी. सप्ताह के पहले दिन, पीर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही लोगों में मेट्रो से अपने दफ्तर जाने को लेकर उत्साह देखा गया. सभी मुसाफिरों ने मुंह पर मास्क लगाए और मुनासिब दूरी के साथ अपना सफर शुरू किया.

मुसाफिरों को मेट्रो में कानून पर अमल करने को लेकर हिदायात जारी की गई हैं, अगर कोई मुसाफिर ऐसा नहीं करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीएमआरसी की तरफ से पहले ही साफ हिदायात दी गई हैं कि अगर मुसाफिर किसी स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल नहीं करते हैं तो उन स्टेशनों पर भी मेट्रो नहीं रोकी जाएगी.

पीर के रोज़ सबसे पहली मेट्रो येलो लाइन (समयपुर बादली-हुड्डा सिटी सेंटर) पर चलनी शुरू हुई और 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर पर मेट्रो चलनी शुरू होंगी. पहले मरहले में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी. दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम 4 बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी. 12 सितंबर से मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.