दीपिका पादुकोण मनरेगा में कर रही है मजदूरी…… जॉब कार्ड पर ऐक्ट्रेस की फोटो लगाकर निकाल लिए लाखों…दीपिका के साथ-साथ कई अन्य एक्ट्रेस के नाम पर भी फर्जीवाड़ा

भोपाल 16 अक्टूबर 2020। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मध्यप्रदेश में मजदूरी कर रही है। सुनकर अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन भ्रष्टाचारियों के राज में सबकुछ संभव है। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले से एक सर घुमा देने वाली खबर है। यहां दीपिका पादुकोण से ही मनरेगा का काम घूसखोरो ने करवा दिया। हद तो ये है कि उन्हें पैसे का भी हजारों में कर दिया। अब जब मामला उजागर हुआ है तो अफसरों के चेहरे पर हवाईयां उड़ी हुई है। सिर्फ दीपिका ही नहीं और भी कई एक्ट्रेस के नाम पर जॉब कार्ड बनाये गये हैं और पैसे का भुगतान किया गया है।

जानकारी के मुताबिक मध्‍य प्रदेश में खरगोन जिले की एक ग्राम पंचायत में फ़िल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित अन्य हीरोइन की तस्वीर रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर लगाकर पंचायत सचिव और रोजगार सहायक ने जमकर फर्जीवाड़ा किया. ऑनलाइन जॉब कार्ड पर ग्रामीण महिला-पुरुषों की तस्वीर के स्थान एक्ट्रेस की तस्वीरें लगाई गईं. यहीं नहीं, इन जॉब कार्ड्स पर मजदूरी की राशि भी जारी कर दी है. कई ग्रामीणों को ये तक नहीं पता उनके नाम से राशि भी जारी हुई, वे काम पर कभी गए ही नहीं.

जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर झिरनिया जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पीपलखेड़ा नाका में फिल्म अभिनेत्रियों के नाम महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना की जॉब कार्ड में लगाई गई है। पंचायत सचिव और रोजगार सहायक ने फर्जीवाड़ा कर अभिनेत्रियों की तस्वीरें कार्ड पर लगाकर लाखों रुपए की निकासी कर ली।

जॉब कार्ड धारियों को पता तक नहीं कि उनके जॉब कार्ड पर फिल्म अभिनेत्रियों की तस्वीर लगी है। यही नहीं, उनके पास जो जॉब कार्ड मौजूद हैं, उनके क्रमांक में भी अंतर आ रहा है। कुछ किसान ऐसे भी हैं जिनके पास 50 एकड़ जमीन है, लेकिन उनके नाम से जॉब कार्ड बने हैं। गांव में करीब 15 जॉब कार्ड ऐसे मिले जिस पर अभिनेत्रियों की तस्वीर लगी है।

जॉब कार्ड धारी मनोज उर्फ मोनू दुबे का कहना है कि उसने जॉब कार्ड नहीं बनवाया और ना ही कभी मजदूरी पर गया। लेकिन मंत्री और सचिव ने फर्जी कार्ड बना कर ₹30000 निकाले हैं। एक और युवक सोनू उर्फ सुनील का भी कहना है कि उसके नाम से फर्जी जॉब कार्ड बनाया गया है, जबकि उसके पास पहले से कार्ड है। जिला पंचायत के सीईओ गौरव बैनल ने बताया कि 11 जॉब कार्ड की जानकारी मिली है जिसमें सेलिब्रिटीज की तस्वीरें लगी हैं। पिछले कुछ दिनों में राशि का आहरण हुआ है और मस्टर रोल भरे गए हैं। जांच कर पता लगाया जाएगा कि किस तरह जॉब कार्ड जारी किए गए हैं। जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.