Begin typing your search above and press return to search.

विमान हादसे में दिग्गज खिलाड़ी और उनकी बेटी की मौत, क्रिकेटरों और बॉलीवुड ने जताया शोक

विमान हादसे में दिग्गज खिलाड़ी और उनकी बेटी की मौत, क्रिकेटरों और बॉलीवुड ने जताया शोक
X
By NPG News

नईदिल्ली 27 जनवरी 2020। अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना मारिया ओनोर ब्रायंट समेत 9 लोगों की एक हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। कैलिफोर्निया में ये भयानक विमान हादसा हुआ है, जिससे भारतीय खिलाड़ी भी आहत हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है। एनबीए ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हादसे में कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना मारिया (13) की भी मौत हो गई है। कोबी और उनकी बेटी की मौत की खबर पर भारतीय क्रिकेट स्टार्स और बॉलीवुड स्टार्स ने भी शोक जताया है।

बताया जा रहा है कि ब्रायंट और अन्य लोग एक बास्केटबॉल मुकाबले के लिए सिकोरस्की एस -76 बी हेलिकॉप्टर से जा रहे थे जब यह हादसा हुआ। शुरुवाती रिपोर्टस के अनुसार हादसे का कारण हेलिकॉप्टर में आग लगने बताया जा रहा है। कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में 20 साल रहे और इस दौरान उन्होंने पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की। वह बास्केटबॉल जगत के महान खिलाडियों में से एक थे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ, बॉलीवुड स्टार्स अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने भी कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है।

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कोबी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा- खेलों की दुनिया में आज दुखद दिन है। खेल जगत की एक बड़ी हस्ती ने इस दुनिया को बहुत जल्दी अलविदा कह दिया। रेस्ट इन पीस कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना और हादसे के शिकार अन्य लोग।

पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा- बहुत से लोगों के लिए कोबी ही बॉस्केटबॉल थे। कई लोग सिर्फ कोबी की वजह से ही एनबीए के फैन बने। भगवान कोबी और उनकी बेटी गियाना की आत्मा को शांति दे। #MambaForever

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा- दुनिया ने आज एक आइकन खो दिया। कोबी ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी थे। कोबी, उनकी बेटी और अन्य लोगों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुखी हो गया हूं। अभी भी इसपर यकीन नहीं कर पा रहा हूं। #RIPMamba

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- निशब्द… दुनिया ने एक महान एथलीट खो दिया है। बहुत सारे बच्चों और मेरी भतीजी को कोबी आपने किया बास्केटबॉल खेलने के लिए प्रेरित किया।

Next Story