Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व मुख्यमंत्री का निधन : हार्ट अटैक से पूर्व मुख्यमंत्री का निधन, कोरोना निगेटिव होने के बाद भी लगातार बिगड़ रही थी तबीयत…प्रधानमंत्री भी मानते थे इन्हे अपना राजनीतिक गुरू

पूर्व मुख्यमंत्री का निधन : हार्ट अटैक से पूर्व मुख्यमंत्री का निधन, कोरोना निगेटिव होने के बाद भी लगातार बिगड़ रही थी तबीयत…प्रधानमंत्री भी मानते थे इन्हे अपना राजनीतिक गुरू
X
By NPG News

अहमदाबाद 29 अक्टूबर 2020। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन हो गया है, हार्ट अटैक के बाद उन्हें अहमदाबाद के स्टर्लिगं अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई, वे 92 वर्ष के थे। केशुभाई पटेल 2 बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके थे। बताया जा रहा है कि आज सुबह ही उन्हें सांस लेने में कुछ दिक्कत आई थी, जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया था। जहां उनका निधन हो गया। केशुभाई पटेल 92 साल के थे।

कुछ वक्त पहले ही केशुभाई पटेल कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के परिवार से बात की और दुख व्यक्त किया.

केशुभाई पटेल के बेटे के मुताबिक, कोरोना को मात देने के बाद भी उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी. लेकिन गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तब इलाज में उन्होंने कोई रिस्पॉन्ड नहीं किया था.

केशुभाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, वो 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. लेकिन 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था. हालांकि, दोनों ही बार केशुभाई पटेल अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर पाए थे.

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता

केशुभाई पटेल की गिनती गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं में होती रही है, जिन्होंने जनसंघ के वक्त से ही पार्टी के लिए काम किया था. राज्य में भाजपा की ओर से पहले सीएम भी केशुभाई पटेल ही थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केशुभाई पटेल के साथ लंबे वक्त तक काम किया और अक्सर नरेंद्र मोदी, केशुभाई पटेल का आशीर्वाद लेने के लिए जाते थे.

Next Story