comscore

पांच बच्चों की मौत: पानी भरे गड्ढे में डूबने से एक ही गांव के पांच बच्चों की गई जान, इलाके में मची अफरा-तफरी

पटना 3 मई 2021. बेगूसराय जिले के बखरी स्थित इटवा चौर में सोमवार को नहाने के दौरान पानी भरे गड्ढे में डूबकर पांच बच्चों की मौत हो गयी.पांचो बच्चे एक ही मोहल्ला रहने वाला थे. हादसे की सूचना के बाद गांव में कोहराम मच गया है. घटना बखरी थाना क्षेत्र के घाघड़ा गांव की है.

मृतक बच्चों की पहचान इंद्रदेव महतो के 15 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार, बिंदेश्वरी ठाकुर के 12 वर्षीय पुत्र चैंपियन कुमार, शिवजी ठाकुर के 12 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार, लूटन साह के 11 वर्षीय पुत्र रजनी कुमार तथा अनुकुल पासवान के 13 पुत्र अनुज कुमार के रूप में की गयी है. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों समेत इलाके के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी.

स्थानीय लोगों के प्रयास से पांचों शवों को पानी से निकाला गया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सभी बच्चे अपने गांव के समीप इटवा चौर की ओर साइकिल लेकर खेलने गये थे. वहीं खेलने के दौरान ही सभी बच्चे स्नान करने के लिए इटवा चौर के एक गड्ढे में चला गया. लेकिन जेसीबी से किये गये गड्ढे में इन्हें पानी का अंदाजा नहीं रहा और पांचों बच्चे डूब गये.

इधर काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर सभी बच्चों की खोज शुरू हुई और परिजन खेत के रास्ते खोजते-खोजते इटावा चौर की ओर पहुंच गये. जहां गड्ढे के किनारे से साइकिल और सभी का कपड़ा मिलने के बाद खोजबीन शुरू हुई और उसके बाद चार शव बरामद किया गया.जबकि एक बच्चे को बेहोशी की हालत में मिला.

उसे आनन फानन में स्थानीय डॉक्टर के यहां ले जाया गया.लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतकों में अभिषेक कुमार अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था. घटनास्थल पर पीड़ित परिवारों की चीख और पुकार से पूरा वातावरण गमगीन हो गया.बड़ी संख्या में लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की.

Spread the love