भारत में कोरोना से मौत का आकड़ा पहुंचा भारत 15.. आज सुबह से गुजरात, कश्मीर और महाराष्ट्र में एक-एक शख्स की मौत.. …

नईदिल्ली 26 मार्च 2020। देश  में कोरोना वायरस की सक्रियतता भयानक होती जा रही है। कोरोना वायरस से देश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है. गुरुवार को गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत हुई. कश्मीर में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है, जबकि गुजरात में यह दूसरी मौत है. महाराष्ट्र में चौथी मौत हुई है. अब तक देश में कोरोना से 633 लोग संक्रमित है, जिसमें से 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा था। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

-मुंबई की एक 65 वर्षीय कोरोना पीड़िता महिला की आज मौत हो गई। वहीं गुजरात के स्वास्थ विभाग की प्रधान सचिव ने जानकारी दी कि राज्य में 85 साल की महिला और एक 70 साल के पुरुष समेत तीन की मौत हुई है। गौरतलब है कि आज ही कश्मीर में भी कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। ऐसे में देश में मरने वालों की कुल संख्य 14 हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ विभाग की बेवसाइट के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा अब भी 13 है।

स्वास्थ मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 649 हो गए हैं (593 सक्रिय मामलों सहित, 42 ठीक / छुट्टी दे दी गई और 13 लोगों की मौत शामिल है)। मुंबई और ठाणे में कोरोना के दो और पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। अब तक महाराष्ट्र में संक्रमितों को आंकड़ा 124 हो चुका है। श्रीनगर के हैदरपोरा में 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई। उनके संपर्क में आए 4 लोग भी कल पॉजिटिव पाए गए।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.