चुनाव ड्यूटी पर तैनात BSF के सब इंस्पेक्टर की मौत, बिहार में वोटिंग की रफ्तार धीमी… जानिए

पटना 3 नवम्बर 2020. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए धीमी रफ्तार के साथ मतदान शुरू हुआ। इस दौरान ईवीएम की खराबी की शिकायत की वजह से कई जगहों पर एक दो घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। मतदान के शुरू में ही बिहार के कई दिग्गज नेताओं ने अपने वोट डाले। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री समेत उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा  प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे जैसे नेताओं ने वोट डाले। उधर वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई।

वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई। मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के ऐन वक्त पर इस सब इंस्पेक्टर को सीने में अचानक तेज दर्द शुरू हो गया। इसकी सूचना उन्होंने अपने बीएसएफ के सेंटर भगवानपुर में दी। तब बीएसएफ सेंटर के जवानों ने इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल इलाज के लिए लेकर आए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया रास्ते में ही उनकी मौत हो गई । स्थानीय पुलिस ने इस घटना के संबंध में बीएसएफ के जवानों का बयान दर्ज करते हुए पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है। मृतक सब इंस्पेक्टर केयर भाई गुजरात बीएसएफ में पदस्थापित थे। वह गुजरात राज्य के वडोदरा शहर के रहने वाले थे।

आपको बता दें कि दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव के तहत पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने वोट डाले। आपको बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव के तहत बिहार में 11 बजे तक 20 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो चुका है। हालांकि मतदान की रफ्तार धीमी रही।

भागलपुर के नाथनगर में दूसरे चरण के चुनाव में वोटिंग करने पहुंची महिला वोटर बिनीता देवी का मतदान पोस्टल वैलेट से हो गया है। जबकि वे खुद मतदान केंद्र संख्या 49(a) पर वोट करने आईं थीं। उन्होंने नाराजगी दिखाते हुए वोटिंग को गलत बताया। आपको बता दें कि भागलपुर में 5 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान में सुबह 11 बजे तक 20.24 प्रतिशत मतदान रहा। इसमें बिहपुर विधानसभा-21.2 प्रतिशत, गोपालपुर विधानसभा- 25.52 प्रतिशत, पीरपैंती विधानसभा – 22 प्रतिशत, भागलपुर विधानसभा –  11.5 प्रतिशत, नाथनगर विधानसभा – 21 प्रतिशत रहा।

भागलपुर जिले के 5 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान में सुबह 11 बजे तक जिले में 20.24 प्रतिशत मतदान रहा। इसमें
बिहपुर विधानसभा-21.2 प्रतिशत, गोपालपुर विधानसभा- 25.52 प्रतिशत, पीरपैंती विधानसभा – 22 प्रतिशत, भागलपुर विधानसभा –  11.5 प्रतिशत
नाथनगर विधानसभा – 21 प्रतिशत रहा।

Spread the love