Begin typing your search above and press return to search.

एक और पुलिस अफसर की कोरोना से मौत : ….48 घंटे के भीतर दूसरे पुलिस इंस्पेक्टर की भी हुई मौत … 12 दिन से थे अस्पताल में भर्ती….ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे

एक और पुलिस अफसर की कोरोना से मौत : ….48 घंटे के भीतर दूसरे पुलिस इंस्पेक्टर की भी हुई मौत … 12 दिन से थे अस्पताल में भर्ती….ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे
X
By NPG News

इंदौर 21 अप्रैल 2020। मध्यप्रदेश में कोरोना खूब कहर बरपा रहा है। आम लोगों के साथ-साथ कोरोना अब डॉक्टरों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। 48 घंटे पहले इंदौर में पुलिस अधिकारी की मौत कोरोना से हुई थी। अब उज्जैन में एक पुलिस इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गयी है। यशवंत पाल नाम के निरीक्षक उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी थे। दरअसल, 59 वर्षीय थाना प्रभारी उज्जैन के अंबर कॉलोनी कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हो गए थे।

खबर है कि 27 मार्च को उनके इलाके में एक युवक की संदिग्ध मौत हो गयी थी, बाद में उस पर कोरोना का संदेह जताया गया था। माना जा रहा है कि उसी दौरान थाना प्रभारी कोरोना से संक्रमित हो गये थे।इंदौर के अरविंदो अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर विनोद भंडारी के अनुसार थाना प्रभारी यशवंत पाल का दुखद निधन मंगलवार सुबह 5:10 बजे हुआ। उन्हें आज से 10 दिन पहले गंभीर स्थिति में यहां लाया गया था। उस समय उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया था और उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ थी। उनका ऑक्सीजन रेशियो भी 60 प्रतिशत था।

निरंतर इलाज के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं आया। उन्हें 48 घंटे वेंटिलेटर पर रखा गया क्योंकि उनका एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रक्ट सिंड्रोम काफी सीवियर था। हर संभव प्रयास के बाद भी हम उन्हें बचा नहीं पाए।अरविंदो अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि पिछले 12 दिनों से पाल उनके अस्पताल में भर्ती थे। वे जब से आए थे तभी से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव ही रही। जिसके बाद मंगलवार सुबह 5:10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

Next Story