25 की मौत : बारिश ने भीषण तबाही, अब तक 25 लोगों की हुई मौत….. गृह मंत्रालय ने कहा- हम हालात पर करीबी नजर रखे हुए हैं. प्रधानमंत्री बोले..

हैदराबाद 14 अक्टूबर 2020। भारी बारिश से भीषण तबाही हुई है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हुई भारी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे में भारी तबाही हुई है और दोनों राज्यों में मिलाकर अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों के दौरान अधिक वर्षा वाले 10 शहरों की सूची में सबसे ऊपर रहा तेलंगाना का हैदराबाद, जहां 192 मिमी की मूसलाधार वर्षा दर्ज की गई. बारिश का सबसे ज्यादा कहर हैदराबाद में दिखाई पड़ा है. हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश की वजह से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

हैदराबाद में 15 लोगों के अलावा कुर्नूल नगर में 3 लोगों की मौत हुई है. इसमें से 9 लोगों की मौत तो बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई. सड़कों पर भारी जलभराव है और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हैं. तेलंगाना में 18 लोगों की तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की मौत हो चुकी है. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश का सिलसिल आगे भी जारी रहेगा. भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्‍न हैं तो सड़कों पर गाड़ियां तैर रहीं हैं.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.