Begin typing your search above and press return to search.

25 की मौत : श्मशान घाट हादसे में अब तक 25 लोगों की गयी जान……महिला अफसर सहित 3 गिरफ्तार…. बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में आये लोग हुए थे हादसे का शिकार

25 की मौत : श्मशान घाट हादसे में अब तक 25 लोगों की गयी जान……महिला अफसर सहित 3 गिरफ्तार…. बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में आये लोग हुए थे हादसे का शिकार
X
By NPG News

गाजियाबाद 4 जनवरी 2021। गाजियाबाद के श्मशान घाट हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। इस मामले में अबतक तीन अफसरों को गिरफ्तार किया गया है। ईओ निहारिका सिंह, इंजीनियर- चंद्रपाल सिंह, आशीषृ- सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं ठेकेदार अजय त्यागी फरार बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशान घाट में उस वक्त बड़ा हादसा हो गया था, जब एक बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के लिए लोग पहुंचे थे। बारिश की वजह से सभी एक दीवार के नीचे खड़े हो गये, तभी वो दीवार भरभराकर गिर पड़ी। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

अंतिम संस्कार के दौरान गिरा छत
अपने परिजन के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचने परिवार और रिश्तेदारों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि बारिश से बचने के लिए जिस शेड की तरफ वो कदम बढ़ा रहे हैं, वहीं उनकी जीती जागती कब्रगाह जाएगी. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, उसके दादा का अंतिम संस्कार चल रहा था और बाकी लोग दूर खड़े होकर देख रहे थे. इसी दौरान जोर की आवाज आई और जब वो उस तरफ दौड़े तो देखा छत के नीचे कई लोग दबे हुए थे.

अब तक 25 लोगों की मौत
प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस हादसे में उनके चाचा की भी मौत हो गई जबकि बड़े चाचा का लड़का अभी भी मलबे के नीचे दबा हुआ है. देवेंद्र ने बताया की उनके पिता को कंधे पर चोट आई है लेकिन वो हादसे में बाल बाल बच गए. इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान यूपी सरकार ने तो कर दिया है.

घोटाले ने ली लोगों की जान?
घटना के बाद से सवाल उठ रहा है कि क्या श्मशान घाट में हुए घोटाल ने ले ली लोगों की जान? स्थानीय लोगों के मुताबिक, तीन महीने पहले श्मशान घाट का छत डाला गया था, जिसमें कच्ची रेत का इस्तेमाल किया गया. लोगों ने कहा कि श्मशान घाट की छत में घोटाला हुआ, जिसका नतीजा ये था कि जरा सी बारिश में ढह गया. खैर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है, अब देखना होगा कि सरकार क्या कार्रवाई करती है.

Next Story