comscore

24 मरीजों की मौत: जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

नईदिल्ली 3 मई 2021. ऑक्सीजन की कमी की वजह से कर्नाटक के चामराज नगर के एक अस्पताल में करीब 24 मरीजों की मौत हो गई. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस अस्पताल में बेल्लोर से ऑक्सीजन पहुंचना था, लेकिन उसके पहुंचने में देर होने की वजह से यह हादसा हो गया. हालांकि, इसके कुछ देर बाद ही अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति कर दी गई. चामराजनगर के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से हुई मौतों पर जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार ने कहा कि हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। हादसे पर सीएम येदियुरप्पा ने चामराजनगर के जिलाधिकारी से बात की है और एक ईमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग बुलाई है।

दरअसल, जिस अस्पताल में ये हादसा हुआ है, उसे बेल्लारी से ऑक्सीजन की सप्लाई होनी थी, लेकिन सप्लाई में देरी हुई, जिसके बाद 24 मरीजों की मौत हो गई। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। बताया जा रहा है कि, जिन मरीजों ने जान गंवाई है, उनमें अधिकतर वेंटिलेटर पर थे। इस हादसे के बाद अस्पताल के बाहर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पाा ने चामराजनगर के जिला अधिकारी से बात की है और घटना की पूरी जानकारी ली है। वहीं मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक आपातकालीन कैबिनेट मीटिंग भी बुलाई है।

 

Spread the love