Begin typing your search above and press return to search.

14 कोरोना मरीजों की मौत:ऑक्सीजन शॉर्टेज की बात नकारने में जुटा प्रशासन, मचा हडकंप

14 कोरोना मरीजों की मौत:ऑक्सीजन शॉर्टेज की बात नकारने में जुटा प्रशासन, मचा हडकंप
X
By NPG News

नई दिल्‍ली 2 मई 2021. आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्‍पताल में शनिवार को 14 कोरोना मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है. हालांकि अस्‍पताल प्रबंधन की ओर से मौत के कारणों की जानकारी नहीं दी गई है. वहीँ अस्‍पताल में मौजूद लोगों का कहना है कि कोरोना मरीजों की मौत ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से हुई है. हालांकि अस्‍पताल प्रशासन इस बात को अफवाह बता रहा है.

घटना अनंतपुर के सरकारी अस्पताल की है. यहां पहुंचे ज्वॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने बताया कि “हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्लांट की जांच की है. हमने वार्ड का दौरा भी किया और हर लाइन और वॉल्व की अच्छी तरह से जांच की. वहां कोई लीकेज नहीं है. ऑक्सीजन प्लांट का प्रेशर भी सही है. सप्लाई में कोई दिक्कत नहीं है.”

उन्होंने बताया, “आज हुई मौतों का ऑक्सीजन से कोई कनेक्शन नहीं है. आज कुल 15 मौतें हुई हैं. जितने लोगों की मौत हुई है, उनकी सभी की उम्र ज्यादा थी और उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं. इसलिए ये मौतें ऑक्सीजन की वजह से नहीं हुई है. हमने पर्सनली चेक किया है. ये सही नहीं है कि ऑक्सीजन की कमी से ये मौतें हुई हैं. दुर्भाग्य से ये बात सही है कि मौतों की संख्या ज्यादा है, लेकिन ये ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं है. जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर को डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्ल्म्स और कार्डियक अरेस्ट जैसी शिकायतें थीं.”

वहीं, जिला कलेक्टर गंधम चंद्रूडू ने कहा कि “शनिवार सुबह एक वीडियो बनाया गया. इसके साथ जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया. मेरे पास ऐसे कई मैसेज हैं. कुछ लोगों ने जानबूझकर डर का माहौल बनाने के मकसद से ऐसा किया और इसे बड़ा इशू बनाने की कोशिश की. हमने इसकी जांच कर रहे हैं.

Next Story