14 की मौत : यात्री बस और ट्राली में भीषण टक्कर…. मौके पर ही 13 लोगों की मौत…..खड़ी ट्राली में वाल्बो बस ने मार दी टक्कर…. गहरी नींद में ही यात्रियों को आ गयी मौत

नयी दिल्ली 13 फरवरी 2020। दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही नमस्ते बिहार ट्रेवल्स बस फिरोजाबाद के नगला खंगर के पास खड़े ट्राला में घुस गई, इस भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जिसमें से पांच मृतक बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं।एक्सप्रेसवे पर थाना नगला खगर इलाके में माइल स्टोन 71/3 पर यह हादसा हुआ। दिल्ली से बिहार जा रही प्राइवेट वॉल्वो बस इस दौरान खड़े ट्रॉले से टकरा गई। हादसे में अभी तक कुल 14 यात्रियों की मौत हो चुकी है जबकि 30 लोग घायल हैं। पुलिस और राहत टीम द्वारा अभी भी मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है। एसएसपी फिरोजाबाद समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। घायल यात्रियों को सैफई के पीजीआई में भर्ती करवाया गया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

Image result for फिरोजाबाद बस दुर्घटना

मेडिकल यूनिवर्सिटी के एमएस डॉ. आदेश ने बताया कि बुधवार की देर रात फिरोजाबाद से गुजरने वाले आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सवारियों से भरी एक बस हादसा हुआ। हादसा इतना भीषण था कि करीब 40 से अधिक सवारियां घायल हो गई। घायलों को सैफई पीजीआई लाया गया था,  जिनमें से 14 यात्री मृत पाए गए हैं, और 22 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों में पांच की हालत ज्यादा नाजुक है, जिन्हें इलाज के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया है। घायलों के इलाज में सीनियर और जूनियर डॉक्टरों की टीम जुट गई है। पीजीआई में देर रात से ही इटावा और फिरोजाबाद जनपदों के आलाधिकारी मौजूद हैं। इस हादसे की जांच कराई जा रही है।

Image result for फिरोजाबाद बस दुर्घटना

एसपी सचींद्र पटेल के मुताबिक़, “बस में सवार 13 यात्री और एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई है. बीस से पचीस लोग घायल हैं जिनका सैफ़ई के अस्पताल में इलाज चल रहा है. बुधवार को ही एक और दुर्घटना हुई थी और उसके यात्री भी इसी अस्पताल में भर्ती हैं, इसलिए अभी घायलों की सही संख्या पता नहीं लग पा रही है. बस में क़रीब पचास लोग सवार थे.” अस्पताल के मेडिकल ऑफ़िसर डॉक्टर विश्वदीपक के अनुसार 13 लोग मृत हालत में लाए गए थे और 31 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Image result for फिरोजाबाद बस दुर्घटना

बस हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सीएम नीतीश ने उनके परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुदान राशि देने की बात कही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.