Begin typing your search above and press return to search.

13 की मौत : अस्पताल में आक्सीजन आधी रात हुआ खत्म, तड़पते हुए 13 मरीजों ने तोड़ा दम…….चार दिन में आक्सीजन नहीं मिलने से 74 लोगों की हुई मौत….

13 की मौत : अस्पताल में आक्सीजन आधी रात हुआ खत्म, तड़पते हुए 13 मरीजों ने तोड़ा दम…….चार दिन में आक्सीजन नहीं मिलने से 74 लोगों की हुई मौत….
X
By NPG News

गोवा 14 मई 2021। गोवा के गोवा मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर ऑक्सीजन की किल्लत लोगों की मौत का कारण बनी है. गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे तक 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये मौत ऑक्सीजन लेवल की कमी के कारण हुई है.आपको बता दें कि इस अस्पताल में बीते दिनों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई मरीज़ों की जान जा चुकी है, जो प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है.

गोवा में पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है. मंगलवार को 26, बुधवार को 20, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार को 13 लोगों की मौत दर्ज की गई है. कोविड वार्ड में हुई इस मौत के कारण अस्पताल की फजीहत हो रही है, तो वहीं यहां अधिकारियों का कहना है कि लॉजिस्टिक में दिक्कत के कारण ऐसा हुआ है.

बाम्बे हाईकोर्ट तक पहुंचा मामला
बताते हैं कि गोवा सरकार ने अब इस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक समिचति बनाई है, जिसमें आईआईटी के बीके मिश्रा, गोवा मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन वीएन जिंदर और तारिक थॉमस शामिल हैं. गौरतलब है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों का मसला बाम्बे हाईकोर्ट जा पहुंचा है. गुरुवार को ही राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट को बताया गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का दबाव कम होने के कारण अधिकांश मरीजों की मौत हुई है. कोर्ट ने केंद्र से गोवा में कोरोना के बिगड़ते हालात के मद्देनजर जल्द कोटा के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने को कहा है. हाई कोर्ट आक्सीजन सप्लाई की कमी से हाल में हुई मरीजों की मौत से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था.

Next Story