comscore

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत की नये सिरे से होगी ऑडिट….. आक्सीजन की कमी से मौत हुई या नहीं ?…जानकारी जुटायेगी सरकार

रायपुर 22 जुलाई 2021। कोरोना काल में आक्सीजन से हुई मौत को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। केंद्र सरकार की तरफ से सदन में आक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं होने की जानकारी देने के बाद विपक्ष हमलावर है। इधर छत्तीसगढ़ में 1 मार्च के बाद हुई मौतों को लेकर नये सिरे से आडिट कराने का फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि मौत की नये सिरे से आडिट की जाये, ताकि वास्तविकता देश के सामने आ सके।

भोपाल दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि कोरोना काल में आक्सीजन की कमी की सच्चाई पूरे देश ने देखी। उन्होने कहा कि ..

“कहीं आक्सीजन सरप्लस था, तो कई जगहों पर आक्सीजन की किल्लत थी। छत्तीसगढ़ जैसे राज्य में आक्सीजन सरप्लस था, मौत की बात जो सामने आयी है, उसे लेकर मैंने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को कहा है कि मौत के आंकड़ों की नये सिरे से आडिट करा ली जाये, ताकि वास्तविकता पूरे देश को पता चल सके। ये कहना तो पूरी तरह से गलत है कि देश में आक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई होगी।”

आपको बता दें कि सदन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बयान दिया था कि देश में आक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई है। केंद्र की तरफ से ये बयान राज्यों की तरफ से मुहैय्या करायी गयी जानकारी के आधार पर दी गयी थी। हालांकि केंद्र से इस बयान पर बवाल मचा हुआ है। सदन में भी इसे लेकर काफी हंगामा हुआ, वहीं राहुल गांधी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है।

Spread the love