मृत स्कूली बच्चों को मिलेगी 20-20 लाख रुपये की मुआवजा राशि…. स्कूल प्रबंधन 16-16 लाख रुपये की मुआवजा राशि देनें को हुआ राजी… मुख्यमंत्री ने किया था 4-4 लाख रुपये की सहायता का ऐलान… पिकनिक मनाने गये छात्रों की नदी में डूबने से हुई थी मौत

रायपुर 1 दिसंबर 2019। पिकनिक मनाने गये स्कूली छात्रों की डैम में डूबकर मौत मामले में स्कूल प्रबंधन मुआवजा देने को राजी हो गया है। स्कूल प्रबंधन बच्चों को 16-16 लाख रुपये की राशि बतौर मुआवजा परिजनों को देगा। उससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चों की मौत पर दुख जताते हुए 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था। आज परिजनों और प्रबंधन की प्रशासनिक अफसरों की मौजूगी में बैठक हुई, जिसके बाद मुआवजा राशि देने पर सहमति बनी।

प्रशासन ने इस बात की चेतावनी दी है कि अगर आने वाले दिनों इस तरह की कभी भी लापरवाही हुई तो स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जायेगी। इससे पहले कल दोपहर स्कूल से पिकनिक मनाने गये छात्रों के दल में से दो छात्रों की नदी में डूबने से मौत हो गयी थी।

टाटीबंध के भारत माता स्कूल से 170 छात्रों का दल सिरपुर पिकनिक मनाने गया था, इसी दौरान मंदिर दर्शन के पहले बच्चे डैम में उतरकर नहाने लगे। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों ने जबरदस्ती डैम में उतरकर मस्ती शुरू कर दी, हालांकि इस दौरान मौजूद शिक्षकों की उन बच्चों को बाहर निकालने व हिदायत देने को लेकर कोई भूमिका सामने नहीं आयी, जिसका परिणाम ये हुआ की दोनों बच्चे डूब गये।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.