DCP को हटाया गया : दिल्ली के हालात पर चुनाव आयोग बेहद नाराज़….DCP चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से हटाया….दो गोलीकांड व शाहीन बाग के मुद्दे पर भी जतायी नाराज़गी

नई दिल्‍ली 2 फरवरी 2020। दिल्ली पुलिस के DCP साउथ ईस्ट चिन्मय बिस्वाल को चुनाव आयोग ने हटा दिया है. चुनाव आयोग ने रविवार को शाहीन बाग़ का दौरा करने के बाद बिस्वाल को हटाने का फ़ैसला किया. उन्हें गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है. उनकी जगह सबसे वरिष्ठ एडिशनल डीसीपी साउथ ईस्ट कुमार ज्ञानेश को तुरंत चार्ज संभालने को कहा गया है. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा इंतजामों को लेकर, फायरिंग की घटनाओं और सड़क बन्द को लेकर आयोग की टीम ने नाराजगी जाहिर की थी. उसके बाद ही आयोग ने यह कार्रवाई की है. बता दें के नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है और एक फरवरी को एक युवक ने उस इलाके में फायरिंग कर दी थी.

चुनाव आयोग ने कहा, ‘2008 बैच के आईपीएस ऑफिसर चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उनके पद से मुक्त किया जाता है और वह अब गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे। मौजूदा स्थिति को देखते हुए आयोग ने 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार ज्ञानेश को तत्काल प्रभाव से दक्षिण-पूर्व दिल्ली का डीसीपी नियुक्त किया है।”

गौरतलब है कि चुनाव आयोग की तीन सदस्यीय टीम आज ही शाहीब बाग हालात का जायजा लेने पहुंची थी. दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है. शाहीन बाग में लगभग 50 दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग की तीन सदस्यीय टीम आज ही शाहीब बाग हालात का जायजा लेने पहुंची थी. दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है. शाहीन बाग में लगभग 50 दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

Spread the love