Begin typing your search above and press return to search.

द.अफ्रीका ने थाईलैंड को 113 रन से रौंदा, ली के शतक से जीती टीम

द.अफ्रीका ने थाईलैंड को 113 रन से रौंदा, ली के शतक से जीती टीम
X
By NPG News

नईदिल्ली 29 फरवरी 2020। सलामी बल्लेबाज लिज्ले ली (101) रन की शतकीय पारी और सूने लूस (नाबाद 61) रन की अर्धशतकीय पारी तथा शबनिम इस्माइल (रन देकर तीन विकेट) और लूस (15 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने थाईलैंड को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में शुक्रवार को 113 रन से हरा दिया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ली के 60 गेंदों में 16 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन की आतिशी पारी और लूस के 41 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 61 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे कहीं नहीं टिक सकी और 19.1 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई। थाईलैंड की ओर से ओनिचा कामचोम्पू ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। ली को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

थाईलैंड की तरफ से रत्नापोर्न पदुंगलेर्ड ने 19 रन, सुलिपोर्न लाओमी ने 39 रन और चानिदा सुथिरुआंग ने 32 रन देकर एक-एक विकेट लिया जबकि दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस्माइल ने आठ रन तथा लूस ने 15 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके और नॉनकुलुलेको मलाबा, कप्तान डेन वान निएकर्क और नडिन डे कलेर्क को एक-एक विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीका की दो मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि थाईलैंड की तीन मैचों में यह तीसरी हार और इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट में लगभग बाहर हो चुकी है।

Next Story