Begin typing your search above and press return to search.

इस राज्य तक पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में बारिश शुरू…छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा इसका असर

इस राज्य तक पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में बारिश शुरू…छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा इसका असर
X
By NPG News

नईदिल्ली 19 मई 2020। सुपर साइक्लोन ‘अम्फान’ भारतीय तटों की तरफ दस्तक देने वाला है। 21 सालों के बाद कोई सुपर साइक्लोन भारत के तटीय इलाके से टकराने जा रहा है। इसको देखते हुए आर्मी, एयर फोर्स के साथ एनडीआरएफ को अलर्ट किया गया है। ओडिशा के पुरी, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और खुर्दा जिलों के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश शुरू हो रही है। अगले 24 घंटों के दौरान तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। केरल और तटीय कर्नाटक में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी, लेकिन कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज़ बौछारें जारी रहेंगी।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, आंतरिक कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, मुज़फ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक ओडिशा, पूर्वी झारखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं।

बताया जा रहा है कि 20 मई की दोपहर या शाम को यह चक्रवाती तूफान दीघा (पश्चिम बंगाल)-हटिया आईलैंड (बांग्लादेश) को पार करेगा। इस दौरान हवा की गति करीब 155-165 किमी प्रति घंटा होगी। मौसम विभाग के अनुसार ‘एम्फन’ तूफान 20 मई के आसपास पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों से गुजेरगा। तूफान की तीव्रता के कारण काफी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Next Story