सीएस ने अल्टीमेटम के बाद लिखा निगम कमिश्नरों को पत्र, साफ-सफाई को दें टॉप प्रायरिटी, सिकरेट्री, डायरेक्टर, कलेक्टर के साथ खुद सीएस भी अब औचक निरीक्षण करेंगे

0 डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने के साथ-साथ यह खयाल भी रखें कि बीच रास्ते में कचरे को डंप ना किया जाये

रायपुर 9 नवंबर 2019। साफ-सफाई को लेकर अफसरों को कड़ी फटकार लगाने के बाद अब चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल ने सभी कमिश्नरों को पत्र जारी कर सफाई को लेकर कड़े निर्देश जारी किये हैं। पत्र में चीफ सिकरेट्री ने सफाई व्यवस्था का खुद पर मौके पर जाकर मुआयना करने का निगम कमिश्नरों को निर्देश दिया है। मुख्य सचिव ने कहा कि वो खुद भी साफ-सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करेंगे वहीं नगरीय प्रशासन विभाग के सिकरेट्री, डायरेक्टर व स्पेशल सिकरेट्री, कलेक्टर भी बीच-बीच में सफाई कार्यां का जायजा लेंगे।

निरीक्षण के साथ-साथ कमिश्नरों को पत्र जारी कर चीफ सिकरेट्री ने 5 अलग-अलग बिंदुओं निर्देशित किया है। चीफ सिकरेट्री ने निगम कमिश्नरों को कहा है कि सफाई को लेकर तत्काल आवश्यक सुधार किये जाये। साथ ही इस बात का भी निर्देश दिया गया है कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने के साथ-साथ इस बात पर भी नजर रखने को कहा है कि बीच रास्ते में कचरे को डंप ना किया जाये।

अपने पत्र में आरपी मंडल ने सड़कों पर लाइट की समुचित व्यवस्था करने और वक्त के मुताबिक उसे बंद करने की भी व्यवस्था के निर्देश दिये हैं। वहीं सड़क की मरम्मत और जर्जर सड़कों के निर्माण का भी आदेश दिया गया है। पत्र में पेयजल की समस्या को तय वक्त में निष्पादित करने और मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालयों में समस्या का तत्काल निदान करने का निर्देश दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.