CS आरपी मंडल नगरीय प्रशासन विभाग में बनेंगे सलाहकार, जल्द जारी होगा आदेश

NPG.NEWS
रायपुर, 29 नवंबर 2020। चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल 33 वर्ष की आईएएस की नौकरी के बाद कल रिटायर हो जाएंगे। कल गुरुनानक जयंती की छुट्टी है। इस वजह से मंत्रालय बंद रहेगा। इसके कारण छुट्टी में ही मंडल की बिदाई हो जाएगी।
उधर नए चीफ सिकरेट्री का आदेश भी आजकल में निकल जायेगा। 89 बैच के आईएएस अमिताभ जैन का नया प्रशासनिक मुखिया बनना तय है।
पता चला है, मंडल को सरकार जल्द ही पोस्ट रिटायरमेंट पोस्टिंग देने जा रही। इसके लिए आदेश की ड्राफ्टिंग भी तैयार हो गई है। उन्हें नगरीय प्रशासन विभाग में सलाहकार बनाने की खबर है। हो सकता है नए सीएस के आदेश के साथ ही मंडल का आर्डर निकल जाए या फिर दो-एक दिन आगे पीछे होगा।
हालांकि, मंडल को एनआरडीए में पोस्टिंग देने की खबरें कुछ दिन से चल रही थी। लेकिन, सरकार मंडल को सिर्फ एनआरडीए में समेट कर नहीं रखना चाहती। उनकी सेवाओ का वह पूरे प्रदेश के परिप्रेक्ष्य में लेना चाहती है। एनआरडीए में पोस्टिंग का मतलब वे इसके अलावा और वे कुछ नही कर पाते। फिर, एनआरडीए में तकनीकी पेंच ये भी थी कि एनआरडीए की कई कमेटियों के चीफ सिकरेट्री चेयरमैन होते हैं। ऐसे में प्रोटोकॉल की दिक्कत आती। अमिताभ जैन के नीचे मीटिंग में वे कैसे बैठते।
बताते हैं, सरकार मंडल को सूबे के कुछ शहरों को ठीक करने का टारगेट देने पर विचार कर रही है। फिर, अरबन में रहेंगे तो नया रायपुर को भी वे देख सकेंगे। नया रायपुर भी आखिर स्मार्ट सिटी परियोजना में है ही।

Spread the love