Begin typing your search above and press return to search.

Korea News: CG सख्‍ती के दावों के बीच 30 मजदूरों को ढो रही पिकअप पलटी: सप्‍ताहभर पहले कबीरधाम में पिकअप पलटने से हुई थी 19 लोगों की मौत

Korea News: कबीरधाम में सप्‍ताहभर पहले पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई थी। अभी यह मामला पूरी तरह ठंडा भी नहीं हुआ है आज फिर 30 मजदूरों से भरी एक पिकअप पलट गई।

Korea News: CG सख्‍ती के दावों के बीच 30 मजदूरों को ढो रही पिकअप पलटी: सप्‍ताहभर पहले कबीरधाम में पिकअप पलटने से हुई थी 19 लोगों की मौत
X
By Sanjeet Kumar

Korea News: कोरिया। आज सुबह धौराटिकरा मोड़ के पास मजदूरों से भरी एक पिकअप पलट गई। पिकअप में 30 मजदूर सवार थे। बताया जा रहा है कि पिकअप में सोस से मजदूरों को भरकर लाया जा रहा था। घटना में पिकअप सवार कुछ लोगो को आई मामूली चोट आई है, लेकिन इस घटना ने सरकार के उन दावों की पोल खोल दी है जिसमें सवारी ढोने वाले मालवाहकों के खिलाफ सख्‍ती की बात कही जा रही है।

इधर, रायपुर में 25 से अधिक मालवाहकों पर 93,400 रुपये जुर्माना

इधर, रायपुर में कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह के निर्देश एवं आरटीओ आशीष देवांगन के मार्गदर्शन से ज़िले भर में चलाया जा रहा है सघन जांच अभियान। रायपुर आरटीओ द्वारा माल वाहनों में यात्रियों का परिवहन करने वाले वाहनों पर लगातार कार्यवाही की जा रही हैं। अफसरों ने बताया कि 21 मई से प्रारंभ हुए सघन जांच अभियान में अब तक 25 से अधिक वाहनों पर कार्यवाही की जा चुकी है, जिसमे पिकअप, मेटाडोर,मैजिक तथा ट्रक शामिल है, इनमें यात्रियों का परिवहन किया जा रहा था। इन सभी पर कार्यवाही की गई जिसमें समन शुल्क एवं जब्ती की कार्यवाही की गई है।

ग़ौरतलब है कि माल वाहनों से यात्री परिवहन ग़ैरक़ानूनी है। ज़िले के कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने इस विषय पर गंभीरता दिखाते हुए यातायात विभाग को निर्देशित कर यातायात नियमों के पालन में मुस्तैदी लाने को कहा है। मालवाहकों को मालवाहन से यात्री परिवहन नहीं करने की समझाईश भी दी जा रही है। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश में आगे भी यह कार्यवाही जारी रहेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story