Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir News: लूट की एफआईआर निकली झूठी, कंपनी के रकम का गबन करने मुंशी ने ही साथियों के साथ रची थी साजिश

Janjgir News: लूट की एफआईआर निकली झूठी, कंपनी के रकम का गबन करने मुंशी ने ही साथियों के साथ रची थी साजिश
X
By Gopal Rao

Janjgir News : जांजगीर– चांपा। जांजगीर जिले के अकलतरा में लूट की घटना झूठी निकली। आरोपी द्वारा कंपनी की रकम का गबन करने के उद्देश्य अपने दो साथियों के साथ मिलकर लूट की झूठी घटना रची थी। इसके लिए बकायदा लूट की घटना भी करवाई गई ताकी फुटेज में लूट की घटना रिकार्ड होने से घटना वास्तविक लगे। अब पुलिस ने 24 घंटे में ही झूठी लूट की घटना का खुलासा कर दिया है। मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है।

अकलतरा के मिनी माता चौक के पास अनाज व्यापारी व्यास राम कश्यप की ट्रेडिंग कंपनी है। उन्होंने मिनीमाता चौक में शर्मा किसान राईस मिल परिसर में किराए पर ऑफिस लिया है और कामकाज की देखरेख के लिए गांव के ही राखीराम कश्यप उम्र 30 वर्ष को मुंशी के काम में रखा है। 6 सितंबर को अकलतरा थाने में उपस्थित होकर राखीराम कश्यप ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि अपने दुकान ट्रेडिंग कंपनी में वह 6 सितंबर की सुबह 9:00 बजे दुकान खोल कर बैठा था। तभी सुबह 10:45 पर दो व्यक्ति हेलमेट लगाकर ऑफिस अंदर घुस गए तथा कट्टा दिखाकर मिर्च पाउडर डालकर 6 लाख 60 हजार रुपए नगदी रकम को लूटकर ले गए। घटना की सूचना मिलते ही एसपी विजय अग्रवाल तत्काल मौके पर पहुंच गए। जिले से निकलने वाले चारों तरफ घेरे बंदी करवा आरोपियों की तलाश शुरू की।

घटना का सीसीटीवी वायरल हुआ । प्रार्थी रतिराम कश्यप से बारीकी से पूछताछ किया गया। पर वह बार-बार बयान बदल रहा था। जिसके चलते घटना झूठी प्रतीत हुई और उससे सख्ती से पूछताछ की गई। तब उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर मालिक व्यास कश्यप के पैसे को गबन करने के नियत से लूटपाट की घटना को अंजाम दिलवाना तथा प्लानिंग में साथ देने वाले अपने दो साथियों को 2 लाख 60 हजार रुपए देना और अपने पास 4 लाख रुपए घर में रखना बताएं। जिसे बरामद कर लिया। पुलिस ने प्रकरण में विवेचना के दौरान धारा 420 409 120 भी 177 182 भादवि जोड़ी है।

प्रकरण के दो अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। गिरफ्तार आरोपी राखी राम कश्यप को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story