Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir-Champa News: CG प्रेम संबंध में नाबालिगों ने दो नाबालिगों को मार नहर में फेंक दी लाश, हत्याकांड का हुआ खुलासा

Janjgir-Champa News: थाना शिवरीनारायण क्षेत्र के ग्राम सलखन से गुम हुए दो बालकों की हत्या की गुत्थी 36 घंटे के अंदर सुलझी। दोनों बालकों के साथ स्कूल में पढने वाले साथी तथा उनके मित्रों ने मिलकर कर की हत्या। दोनों बालकों के सिर में लोहे की रॉड एवं लोहे की पाईप से प्राण घातक प्रहार कर कह गई है हत्या।

Janjgir-Champa News: CG प्रेम संबंध में नाबालिगों ने दो नाबालिगों को मार नहर में फेंक दी लाश, हत्याकांड का हुआ खुलासा
X
By Sanjeet Kumar

Janjgir-Champa News: जांजगीर-चांपा। शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में दो बच्‍चों की हत्‍या का मामला पुलिस ने 36 घंटे के अंदर सुलझा लिया है। एसपी विजय अग्रवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हत्‍या की वजह प्रेम संबंध है। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 3 नाबालिग हैं।

पुलिस अफसरों ने बताया कि थाना शिवरीनारायण क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सलखन के दो बालक 7 जनवरी को रात 10 बजे के बाद से अचानक गुम हो गए। खोजबीन करने के बाद परिजनों ने 9 सितंबर को इसकी सूचना थाने में दी। इसके बाद पुलिस दोनों बच्‍चों की तलाश में लग गई। 12 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम बरभांठा नहर पुल में नहर के अंदर पानी में एक व्यक्ति का शव सेमरा से गोदना की तरफ आ रही नहर में पानी खुल जाने से बहकर आकर फंसा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला। पंचनामा कार्यवाही दौरान शव की पहचान गुम नाबालिग के रूप में हुई। इसके बाद दूसरे गुम हुए बालक की भी तलाश की गई। जिसका शव उसी नहर में पोडी डबरी फॉल पुल के पास कचरे के साथ फंसा मिला दोनों की हत्या की आशंका पर शॉर्ट पी.एम. रिपोर्ट अनुसार सिर में घातक चोट के कारण दोनों की मौत हुई है।

इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इसमें विभिन्‍न स्‍थानों पर लगे सी.सी.टी.व्ही फूटेज, तकनीकी विशेषज्ञों और मुखबीर की सहायता ली गई। जांच के दौरान शक के आधार पर नाबालिग अजय (काल्‍पनी नाम) को सादे वेश भूषा में उनके परिजनों के समक्ष पूछताछ किया गया। अजय ने बताया कि वह और मृतक दोनों ही अपने स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिक कल्‍पना (नाबालिग) को चाहते थे, जिससे आपस में मनमुटाव था। इसकी वजह से अजय, राजेश (काल्‍पनी नाम) और राजीव (काल्‍पनी नाम) ने मुख्य आरोपी हेंमत प्रसाद बंजारे पिता सुकालू प्रसाद बंजारे 21 वर्ष, प्रभात भैना पिता आनंद राम भैना 19 वर्ष ने मिलकर हत्‍या की साजिश रची।

साजिश के तहत मृतक नाबालिग को उसके प्रेमिका कल्‍पना से मिलाने के लिए रात 10.30 बजे लगभग ग्राम बरभांठा के पानी टंकी के पास से सेमरा की ओर सूखी नहर तीसरे फॉल के पास बुलाया गया। सभी योजना अनुसार नहर के झाड़ि‍यों में लोहे की राड और पाईप लेकर छुपे रखे थे। जैसे ही दोनों बालक वहां पहुंचे आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। हत्‍या के बाद दोनों के शवों को गढढे् में डालकर उपर से पास के खेत से धान का पैरा लाकर ढ़क दिए। मृतक के मेाटर सायकल को घटना स्थल से लगभग 02 किमी. मुडपार रोड के किनारे तालाब में छिपा दिया। हत्‍या में प्रयुक्त लोहे की रॉड, पाईप, मोबाईल, पहने अपने-अपने कपडे़ को अपने-अपने घर में छिपा दिया था, जिसे पुलिस ने जब्‍त कर लिया है।

दो बालकों के अंधे कत्ल के गुत्थी को सुलझाने में सायबर सेल के निरीक्षण प्रवीण कुमार द्विवेदी, उप निरी. पारस पटेल, प्र.आर राजकुमार चंन्द्रा, बलबीर सिंह, विवेक सिंह, आरक्षक गिरीश कश्यप, आरक्षक अर्जुन यादव, थाना प्रभारी मुलमुला सागर पाठक, चौकी प्रभारी पंतोरा दिलीप सिंह, थाना प्रभारी शिवरीनारायण से निरीक्षक अशोक द्विवेदी, प्रधान आरक्षक तारिकेश पांडे आरक्षक श्रीकांत सिंह , थाना चाम्पा के सउनि रामप्रसाद बघेल, प्र.आर. विरेन्द्र टण्डन का विशेष योगदान रहा।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story