Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Crime News: रायपुर में दिनदहाड़े फायरिंग: निशाने पर कोयला कारोबारी, बाइक सवार दो हथियारबंद युवकों ने चलाई गोली..

Chhattisgarh Crime News: राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े फायरिंग की घटना हुई है। फायरिंग की यह घटना तेलीबांधा क्षेत्र में हुई है। वहां एक कोयला कारोबारी के कार्यालय में यह घटना हुई है।

Chhattisgarh Crime News: रायपुर में दिनदहाड़े फायरिंग: निशाने पर कोयला कारोबारी, बाइक सवार दो हथियारबंद युवकों ने चलाई गोली..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Crime News: रायपुर। राजधानी रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में आज दो बाइक सवाल युवकों ने कोयला कारोबारी के कार्यालय के बाहर हवाई फायरिंग की। घटना के बाद बाइक सवार दोनों युवक भाग निकले। उन्‍हें पकड़ने के लिए पुलिस ने राजधानी में चारो तरफ नाकाबंदी करने का दावा किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार फायरिंग की यह घटना एक कोयला कारोबारी के कार्यालय के बाहर की गई है। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। माना जा रहा है कि फायरिंग दहशत फैलाने के लिए की गई है। इस घटना में लारेंस विश्‍नोई गैंग से संबंधित अमन गैंग का हाथ होने की आशंका जाहिर की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही तेलीबांधा थाना स्‍टाफ के साथ जिला पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

झारखंड से जुड़ा लिंक

बताया जा रहा है कि जिस कोयला कारोबारी के कार्यालय के बाहर फायरिंग की घटना हुई है उसका झारखंड में कोयला का काम है। ऐसे में घटना के तार झारखंड से भी जुड़ रहे हैं। राजधानी पुलिस को कुछ समय पहले एक गुमनाम पत्र मिला था, उसमें झारखंड में काम करने वाले कोयला कारोबारियों से लेवी वसूली का जिक्र किया गया था।

मई में पड़े गए थे 4 शूटर

बता दें कि राजधानी पुलिस ने 26 मई को कुख्यात गैंग के चार शुटरों को रायपुर और राजस्थान से गिरफ्तार किया था। 72 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद चार अंतर्राज्यीय शूटरों को पकड़ा गया। आरापियों के कब्जे से एक पिस्टल भी बरामद की गई। बताया जा रहा है कि राजधानी में एक बड़े कारोबारी के द्वारा पैसे नहीं देने पर उसकी हत्या की प्लांनिग कर ये शूटर राजधानी रायपुर पहुंचे थे। उनकी योजना पूरी होने से पहले ही रायपुर पुलिस ने चारों को धर-दबोचा है। इस कार्रवाई में सबसे बड़ी बात ये है कि ये चारों शूटर झारखंड के कुख्यात गैंग अमन साहू के गुर्गे है। बालीबुड एक्टर सलमान खान के घर भी इसी गैंग के लोगों ने पूर्व में फायरिंग की थी। पकड़े गये शूटर्स अमन साहू और लारेंस बिश्नोई के कहने पर टार्गेट को अंजाम देते थे। वर्तमान में अमन साहू के गैंग को झारखंड निवासी मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर ऑपरेट कर रहा है।

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि प्लानिंग के तहत मयंक सिंह जो झारखण्ड के अमन साहू गैंग को संचालित करता है, उसने रोहित स्वर्णकार निवासी बोकारो झारखण्ड को पहले पिस्टल के लिए मध्य-प्रदेश के इंदौर शहर भेजा। इंदौर के सेंधवा से अपने संपर्क के माध्यम से 1 पिस्टल और 1 मैग्जीन उपलब्ध कराया गया। फिर मयंक ने ही रोहित को पिस्टल लेकर रायपुर पहुंचने को कहा। मयंक सिंह द्वारा राजस्थान के जिला पाली के ग्राम सारन में बैठे पप्पू सिंह को वारदात को अंजाम देेने के लिये एक बाईक राईडर की व्यवस्था करने को कहा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story