Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Crime News: चोरी करने घुसे इंजीनियर ने बनाया दंपत्ति का अंतरंग वीडियो और करने लगा ब्‍लैकमेल, जानिए फिर क्‍या हुआ..

Chhattisgarh Crime News: छत्‍तीसगढ़ में एक डिग्रीधारी चोर की बड़ी करतूत सामने आई है। चोरी के दौरान उसने दंपित्‍त का अंतरंग वीडियो बनाकर ब्‍लैकमेल करने लगा।

Chhattisgarh Crime News: चोरी करने घुसे इंजीनियर ने बनाया दंपत्ति का अंतरंग वीडियो और करने लगा ब्‍लैकमेल, जानिए फिर क्‍या हुआ..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Crime News: दुर्ग। दुर्ग में एक चोर का रोक किस्‍सा सामने आया है। 28 वर्षीय चोर इंजीनियरिंग का डिग्रीधारी है। इंजीनियरिंग करने के बाद उसने चोरी को अपना पेशा बना लिया और अपनी डिग्री का उपयोग चोरी में करने लगा। इसी दौरान उससे एक ऐसी गलती हो गई कि उसका पूरा खेल खत्‍म हो गया।

मामला नंदनी थाना क्षेत्र का है। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद चोरी कर रहे युवक का नाम विनय कुमार साहू है। 28 वर्षीय विनय अहिरवारा के वार्ड क्रमांक 2 में रहता है। इंजीनियरिंग पास करने के बाद उसे नौकरी खोजने की बजाय चोरी को अपना पेशा बना लिया। अपनी पढ़ाई का उपयोग वह चोरी करने में लगा। एक के बाद एक मिली सफलता से वह शातिर चोर बन गया।

एक रात जब वह एक घर में चोरी करने घुसा तो वहां पति-पत्‍नी को अंतरंग स्थिति में देखकर चोरी करने की बजाय उनका वीडियो बनाकर वहां से निकल गया। इसके बाद वह दंपत्ति को वीडियो भेजकर ब्‍लेक मेल करने लगा। विनय ने दंपत्ति के सामने 10 लाख रुपये की डिमांड रखी और नहीं देने पर वीडियो वायरल कर देने की धमकी देने लगा। दंपित्‍त के पास वह लगातार अलग-अलग नंबरों से वीडियो भेज रहा था। इससे तंग आकर दंपित्‍त ने पुलिस की मदद ली। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर विनय को ट्रेस कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसे घरों में चोरी करने के साथ ही मोबाइल चोरी करने की भी आदत है। चोरी के मोबाइल से वह वीडियो भेजकर ब्‍लेक मेल करता था। विनय ने पुलिस को बताया कि वह पहले भी उस घर में चोरी कर चुका था पूछताछ में उसने कई और चोरियां स्‍वीकार की है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story