Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: PSC की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी, बॉयफ्रेंड के एक्स्ट्रा अफेयर से थी दुखी...

Bilaspur News: PSC की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी, बॉयफ्रेंड के एक्स्ट्रा अफेयर से थी दुखी...
X

crime

By Gopal Rao

Bilaspur News: बिलासपुर। बिलासपुर में रहकर पीएससी की तैयारी करने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी करने से पहले छात्रा ने सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने प्रेमी के अन्य युवतियों व महिलाओं से संबंध के चलते डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। साथ ही माता-पिता से अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

रायगढ़ के जूटमिल थाना क्षेत्र के ग्राम तलकेला निवासी किरण सारथी पिता रामजीलाल सारथी उम्र 24 वर्ष ने एमएससी की पढ़ाई की थी। इसके बाद बिलासपुर आकर पीएससी की तैयारी करने के लिए कोचिंग कर रही थी। वह पिछले 2 साल से कोचिंग करने के लिए बिलासपुर में थी और वर्तमान में टिकरापारा स्थित भातखंडे संगीत महाविद्यालय के करीब शैलेंद्र मिरी के हॉस्टल नुमा मकान में किराए से रह रही थी। वह कमरे में अकेले रहती थी। शनिवार की दोपहर करीबन एक बजे उसे अन्य छात्राओं ने आखिरी बार देखा था। इसके बाद वह कमरे से बाहर नहीं निकली थी। रविवार की दोपहर तक बाहर नहीं आई तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया पर भीतर से कोई जवाब नहीं मिला तो मकान मालिक को सूचना दी मकान मालिक ने छत के सहारे छात्र के कमरे के रोशनदान से भीतर झांका तो छात्रा का शव फांसी के फंदे पर लटका नजर आया। सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। फिर छात्रा के शव का पंचनामा बना फंदे से उतरवाकर जिला अस्पताल पहुंचाया।

कमरे की तलाशी में पुलिस को डायरीनुमा सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें छात्रा ने आत्महत्या करने के लिए माता-पिता से माफी मांगने के साथ ही डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करना लिखा है। सुसाइड नोट के मुताबिक छात्रा का अफेयर अपने गांव के ही एक युवक से थ। कुछ माह पहले गांव जाने पर छात्रा को पता चला कि उसके प्रेमी का गांव की अन्य युवतियों और महिलाओं से अवैध संबंध है। जिसकी जानकारी मिलने पर छात्रा तनाव में आ गई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुसाइड नोट देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि छात्रा ने जुलाई–अगस्त माह से ही आत्महत्या करने का मन में सोच लिया था। वह अपने प्रेमी की करतूतो का लगातार अपनी डायरी में उल्लेख करती थी। पुलिस की पूछताछ में छात्रा के अगल-बगल रहने वाली अन्य छात्राओं ने भी बताया कि पिछले एक–डेढ़ माह से छात्रा किसी वजह सदमे में आकर उदास रहती थी। कारण पूछने पर कुछ भी बताने से इनकार कर देती थी।छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में प्रेमी की वजह से डिप्रेशन में आने की बात लिखी है और आत्महत्या के लिए माता-पिता से माफी मांगी है। परिजनों के बिलासपुर पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर आगे की विवेचना कर रही है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story