Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: CG कांग्रेस नेता के दफ्तर में घुसे बदमाशों ने मचाया तांडव, कर्मचारियों की बेरहमी से की पिटाई, पुलिस ने लगाई सामान्य धाराएं

Bilaspur News:

Bilaspur News: CG कांग्रेस नेता के दफ्तर में घुसे बदमाशों ने मचाया तांडव, कर्मचारियों की बेरहमी से की पिटाई, पुलिस ने लगाई सामान्य धाराएं
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद है। यहां बदमाशों ने कांग्रेस नेता के दफ्तर व दुकान में घुसकर उत्पाद मचाते हुए कर्मचारियों की लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दी। साथ ही एक कर्मचारी को गैती से जान से मारने की कोशिश भी की। इसके बावजूद पुलिस ने न तो दुकान में घुस कर मारपीट की धाराएं लगाई न ही हत्या के प्रयास की। सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की शिनाख्त व गिरफ्तारी की बात कह रही है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मेंबर और जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज जायसवाल की मंगला धुरी पारा में हार्डवेयर की दुकान है। उनका सिवरेज का भी काम चल रहा है। कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदरी निवासी 27 वर्षीय हरीश कुर्रे उनका हाइवा चलाता है। कल वह हाइवा लेकर सिवरेज के काम से वापस आ रहा था तो एक बाइक सवार ने उसके ट्रक को ओवरटेक करके गाली गलौज कर दिया। हरीश कुर्रे ने जिसे अनदेखा कर दिया और मंगला चौक धुरीपारा स्थित अपने आफिस आ गया। कर्मचारी जब दुकान में बैठे हुए थे तो वह युवक अपने साथियों के साथ लाठी डंडों से लैस होकर दुकान में आ गया। उन्होंने दुकान में घुस कर तोड़ फोड़ करते हुए मारपीट शुरू कर दी और कर्मचारियों की जमकर पिटाई कर दी।

आरोपियों ने दुकान से गैती उठा कर कर्मचारी हरीश को जान से मारने की असफल कोशिश भी की। इस दौरान बीच बचाव करने आए कर्मचारी दिव्यांशु बरगाह की भी जमकर पिटाई की गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पूरा घटनाक्रम दुकान में और दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

मारपीट के बाद आरोपी फरार हो गए। जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेता मौके पर पहुंचे और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323,294,506,427 जैसी सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज किया है। दुकान में घुस कर मारपीट और हमलावरो की आक्रमकता के बावजूद भी गंभीर धाराएं नहीं लगाई गई है।

कांग्रेस नेता के अनुसार कर्मचारियों पर हमला किस नियत से किया गया इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। ना ही हमलावरों की कोई शिनाख्त हो पाई है। या गाड़ी ओवरटेक जैसा सामान्य विवाद था या अन्य कोई सुनियोजित साजिश फिलहाल जानकारी नहीं लग पाई है। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर हमलावरों की शिनाख्त में जुटी है। खुलेआम कोई इस तरह की गुंडागर्दी से इलाके में दशरथ का माहौल व्याप्त है। अब देखना यह है कि पुलिस कब तक आरोपियों के गिरेबान तक पहुंच पाती है और कितनी सख्ती करती है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story