क्रिकेटर की एक्सीडेंट में मौत : घायल विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने इलाज के दौरान तोड़ा दम…. इस देश के क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर मौत की दी जानकारी … रोड क्रास करने के दौरान लगी थी टक्कर

नयी दिल्ली 6 अक्टूबर 2020। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई की मौत हो गई है। 29 साल के ताराकई सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद अस्पताल में जिंदगी और मौत कीं जंग लड़ रहे थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने नजीब ताराकई ने ये जानकारी दी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने ट्विटर पर लिखा, “एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है और शोकाकुल है, एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

ट्वीट में लिखा ” अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट से प्यार करने वाला अफगानिस्तान हमारे जबरदस्त सलामी बल्लेबाज और एक बहुत ही अच्छे इंसान नजीब तराकई के निधन पर शोक प्रकट करता है।  हम सब काफी शॉक में हैं। अल्लाह उन पर रहम करे।”

नजीबुल्लाह उस समय सड़क हादसे का शिकार हो गए थे जब वो पूर्वी नानगरहार में एक ग्रोसरी स्टोर से सामान लेकर लौट रहे थे। सड़क क्रॉस करते समय तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी थी और उनको उसी समय अस्पताल लेकर जाया गया था।

अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम के लिए वनडे और सीमित ओवर क्रिकेट में कुछ मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने एक मुकाबला खेला है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 12 मैच दर्ज हैं।अफगानिस्तान में शनिवार को एक बम विस्फोट भी हुआ था। अम्पायर बिस्मिल्लाह शिनवारी इसमें बाल-बाल बच गए लेकिन उनके परिवार के सात सदस्यों ने दम तोड़ दिया।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.