Begin typing your search above and press return to search.

3 लाख रुपए की चाय और 40 लाख की साड़ी... नीता अंबानी सुंदर दिखने के लिए करती है करोड़ो रूपये खर्च...

3 लाख रुपए की चाय और 40 लाख की साड़ी... नीता अंबानी सुंदर दिखने के लिए करती है करोड़ो रूपये खर्च...
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 फरवरी 2022 I नीता अंबानी परिवार, आज की दुनिया में शायद ही कोई ऐसा ऐशो-आराम होगा जो कि यह परिवार नही करता होगा या कह सकते हैं इस परिवार में रहने वाले लोग नही करते होंगे। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आज अंबानी परिवार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है क्योंकि मुकेश अंबानी जी भारत के सबसे अमीर लोगों की गिनती में आते हैं।

नीता मुकेश अंबानी से अपनी शादी के बारे में बात कर रही थीं, तब वह एक स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थीं। मुकेश के सामने बस एक ही शर्त थी कि उसे शादी के बाद नौकरी छोड़ने के लिए नहीं कहा जाएगा। मुकेश अंबानी की साली यानि कि नीता अंबानी की बहन ममता दलाल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में टीचर होने के साथ ही स्कूल का मैनेजमेंट भी संभालती हैं। ममता एक अच्‍छी अध्‍यापिका हैं और इसका परिचय उनके पढ़ाने के ढंग से दिखता है। एक बार ममता ने इंटरव्‍यू में कहा था कि वो शाहरुख खान और सचिन तेंदुलकर के बच्‍चों को पढ़ा चुकी हैं। उन्‍होंने इंटरव्‍यू में कहा "हां मैनें सुहाना खान और अर्जुन तेंदुलकर को पढ़ाया है, लेकिन मेरे लिए सभी बच्‍चे एक समान हैं।" ममता की इन बातों से साफ पता चलता है कि वो अपने प्रोफेशन को लेकर पूरी तरह से इमानदार हैं। उन्‍हें इस बात से फर्क नहीं पढ़ता कि उनके स्‍टूडेंट सेलेब्रिटी किड्स हैं या फिर नॉर्मल किड्स हैं। इसके साथ ही ममता दलाल ने ये भी कहा था कि वो स्‍कूल के स्‍लेबस के साथ ही बच्‍चों को फिजिकल एक्टिविटीज और वर्कशॉप भी कराती हैं। पढ़ाई के साथ एक्‍स्‍ट्रा एक्टिविटीज कराने से बच्‍चे क्रिएटिव भी होते हैं और पढ़ाई में भी अपना अच्‍छा प्रदर्शन दे पाते हैं।

नीता अंबानी जो चाय पीती हैं। उसकी चाय की पत्ती तो मेहंगी आती ही है साथ ही वह जिस कप में चाय पीती हैं वह सोने का कप है। एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी से जब पूछा गया कि उनको सबसे ज्यादा किस मेहंगी चीज का शौक है तो उन्होंने बताया कि वह चाय की शौकीन हैं और वह हमेशा सोने के कप में चाय पीती हैं इससे उनकी सेहत अच्छी रहती है। दरअसल नीता अंबानी जिस कप में चाय पीती हैं वह जापान का सबसे पुराना क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक है। यह क्रॉकरी सेट 50 पीस में आता है। इस पूरे सेटी की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए होती है। इस तरह अंदाजा लगाया जाए तो एक चाय के कप की कीमत 3 लाख रुपए बैठती है वैसे आपको बता दें कि हालहि में नीता अंबानी ने अपनी बहू श्लोका मेहता को बर्थडे विश करने के लिए बने वीडियो में भी कुछ अलग तरह की चाय का जिक्र किया था। वीडियो में उन्होंने बताया कि श्लोका को 'Gin & Tonic tea' और 'Sundae tea' बहुत पसंद हैं। इस तरह की चाय के बारे नीता को पहले नहीं पता थ मगर जब से श्लोका उनके घर आई हैं उन्हें तरह-तरह की चाय पीने को मिल रही हैं। आपको बता दें कि यह बेहद महंगी चाय होती हैं।

नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड की कई घड़ियां हैं, क्योंकि उन्हें घड़ियां पहनने का बहुत शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास कई महंगे ब्रैंड्स जैसे राडो, केल्विन, कैलिन, कार्टियर, बुलगारी आदि की घड़ियां हैं, जिनकी कीमत 2 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा उनके बैग में हीरे भी हैं। नीता अंबानी ने अपने बेटे की शादी में 40 लाख रुपये की डिजाइनर साड़ी पहनी थी, जिसे 36 महिला कारीगरों ने मिलकर बनाया था। साड़ी को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सूचीबद्ध किया गया है। इस साड़ी को बनाने में करीब एक साल का समय लगा। नीता अम्बानी बेहद खूबसूरत और आलीशान जिंदगी जीती हैं। यही एक कारण है कि आजकल नीता अंबानी को हर कोई जानता है। नीता अंबानी जी इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरती के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कीमती चीजों की वजह से सुर्खियां बटोर रही हैं। हम आपको बता दें कि नीता अंबानी जी जिस लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं उसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है, जिसे वह विदेश से मंगवाती हैं। इसके अलावा, नीता अम्बानी की सुंदरता को बढ़ाने के लिए जो कुछ भी है वह विदेशों से आयात किया जाता है।

Next Story